Monday, January 30, 2023

कुनबे में एका के बाद शिवपाल यादव को झटका, योगी सरकार ने घटाई सुरक्षा

मैनपुरी. कुछ ही दिनों में नेताजी के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव होना है, मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव को एक तगड़ा झटका लगा है, दरअसल, शिवपाल यादव के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को समर्थन देने के बाद योगी सरकार ने उनकी सुरक्षा घटा दी है. शिवपाल की सुरक्षा घटा दी गई है, ऐसे में अब उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी. इससे पहले शिवपाल को Z कैटेगिरी की सुरक्षा दी जा रही थी, लेकिन अब अचानक सरकार ने उनकी सुरक्षा घटना का फैसला लिया है.

बता दें कि हाल ही में शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में अपने भतीजे अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को समर्थन देने का ऐलान किया था उस दौरान उन्होंने कहा था कि अब यादव परिवार एक हो गया है और अब किसी की लाख कोशिशों के बाद भी ये परिवार नहीं टूटने वाला है. इस समय शिवपाल यादव मैनपुरी में लगातार डिंपल के समर्थन में प्रचार और सभाएं कर रहे हैं. इससे पहले शिवपाल यादव की अखिलेश से नाराजगी जगजाहिर रही है. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद परिवार में फिर से एकता देखने को मिल रही है, गौरतलब है सरकार ने शिवपाल की सुरक्षा तब बढ़ाई थी, जब उनकी अखिलेश से अनबन चल रही थी और उनके भाजपा में आने की कयासबाजी तेज हो गई थी.

एकता पर क्या बोले शिवपाल यादव

दरअसल, कुछ सालों पहले अखिलेश यादव पर उपेक्षा का आरोप लगाकर शिवपाल यादव अलग हो गए थे और अपनी अलग पार्टी बना ली थी. उन्होंने अखिलेश यादव से अपना रास्ता अलग कर दिया था. हालांकि मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर शिवपाल यादव ने चुप्पी साधी हुई थी, वहीं नेता जी के निधन के बाद ये मांग उठने लगी थी कि शिवपाल यादव को सपा संरक्षक बना दिया जाए लेकिन तब भी शिवपाल यादव ने कुछ नहीं कहा था. ऐसे में, अब पहली बार शिवपाल यादव ने साथ आने को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने कहा कि “डिंपल हमसे अलग थोड़ी हैं. अब जब डिंपल ही चुनाव लड़ रही है तो हम आ गए, यह सिर्फ नेता जी के प्रतिष्ठा की बात नहीं हैं इस सीट पर हमारी भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. शिवपाल यादव ने कहा कि उन्हें बहु डिंपल ने खुद फोन किया था और कहा था कि चाचा वापस आ जाओ ऐसे में वो डिंपल यादव की बात को टाल न सके और वापस आ गए.

मध्य प्रदेश: भारत जोड़ो यात्रा में साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, कल चलाई थी बाइक

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- ‘मेरी इमेज खराब करने में लगा दिए हजारों करोड़’

Latest news