Friday, September 30, 2022

New Shiv Sena Bhawan: शिंदे बनाएंगे नया शिवसेना भवन, पुरानी इमारत के नजदीक होगा निर्माण

New Shiv Sena Bhawan:

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे अब एक बार फिर से आमने-सामने होने वाले हैं। शिंदे गुट ने अब अपने नए शिवसेना भवन के निर्माण की बात कही है। दोनों धड़ो के बीच पहले से ही पुराने शिवसेना भवन को लेकर लड़ाई चल रही है। शिंदे गुट का कहना है कि पार्टी सिंबल और शिवसेना भवन पर उनका अधिकार है।

पुरानी इमारत के नजदीक होगा निर्माण

बताया जा रहा है कि सीएम एकनाथ शिंदे के गुट द्वारा बनाए जाने वाल नए शिवसेना भवन की इमारत उद्धव के पुराने शिवसेना भवन से ज्यादा भव्य और विशाल होगी। शिंदे की पार्टी का ये मुख्यालय पुराने शिवसेना भवन से मात्र 500-600 मीटर की दूरी पर बनेगा।

Which is the real Shiv Sena? Thackeray & Shinde camps woo cadre in battle  for 'bow & arrow'

शिवसेना के गढ़ ‘दादर’ में बनेगा भवन

जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट का ये नया शिवसेना भवन मुंबई के दादर इलाके में मौजूद रूबी मिल के पास बनाया जा सकता है। दादर हमेशा से ही शिवसेना का गढ़ माना जाता है। यही वजह है कि शिंदे गुट दादर में ही नए शिवसेना भवन का निर्माण कराने की बात कर रहा है।

बगावत के बाद दो धड़ों में बंटी पार्टी

गौरतलब है कि बीते महीनें ठाणे जिले के कद्दावर नेता एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में बगावत कर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार को गिरा दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने साथी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली थी। नई सरकार में शिंदे मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news