Thursday, August 11, 2022

आजम की फिर बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने पत्नी और बेटे को पूछताछ के लिए किया तलब

रामपुर, सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद भी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी आजम खान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, जिसके तहत मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी मामले में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया है. बताया जा रहा है कि आजम खान की पत्नी और बेटे को 15 जुलाई से पहले अलग-अलग तारीख पर ईडी के जोनल मुख्यालय लखनऊ पेश होने के लिए कहा गया है.

इस मामले में की जाएगी पूछताछ

बता दें कि इससे पहले आजम खान के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था, अब इस मामले में ईडी ने कार्रवाई तेज कर दी है, मालूम हो कि ईडी की दो सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में भी इस मामले में आजम खान से पूछताछ की थी. ईडी अब जौहर विश्वविद्यालय के नाम पर फंड जुटाने के साथ ही मनी ट्रांसफर को लेकर पूछताछ करने वाली है, जिसके लिए ईडी ने पूछताछ के लिए आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को तलब किया है.

गौरतलब है, जौहर विश्वविद्यालय मामले में आजम खान के खिलाफ ईडी ने 1 अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. ईडी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम से जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए बड़े स्तर पर किए गए फंड ट्रांसफर के अलावा आजम खान के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी पूछताछ करने वाली है.

 

पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, हेलीकाप्टर के उड़ान भरते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छोड़े काले गुब्बारे

Latest news