Friday, July 1, 2022

आजम खान आज नहीं आएंगे जेल से बाहर, आदेश के वेरिफिकेशन के बाद होगी रिहाई

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है, लेकिन जमानत मिलने के बाद भी सपा नेता आजम खान की रिहाई एक बार फिर टल गई है. सीतापुर जेल से बाहर आने के लिए अब उन्हें एक और दिन इंतज़ार करना होगा. उन्हें गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है, लेकिन इसके बाद भी वे आज जेल से रिहा नहीं हो पाएंगे.

दरअसल, रामपुर कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम जमानत के आदेश की सॉफ्ट कॉपी ही दाखिल की गई है और अभी सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत की सर्टिफाइड कॉपी रामपुर कोर्ट नहीं है. पहले रिहाई आदेश की हार्ड कॉपी विशेष संदेशवाहक के जरिए सीतापुर जेल भेजी जाएगी उसके बाद ही आजम को रिहाई मिल पाएगी. बता दें आज जेल में शाम 5.30 बजे तक ही रिहाई के आदेश के दाखिल होने का समय निकल चुका है इसलिए आज आज़म की रिहाई नहीं हो पाई.

सुप्रीम कोर्ट ने ये कहा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आजम खान को दो हफ्ते के भीतर संबंधित अदालत के समक्ष नियमित जमानत के लिए आवेदन करने की स्वतंत्रता होगी. इसके साथ ही शीर्ष अदालत द्वारा दी गई अंतरिम जमानत सक्षम अदालत द्वारा नियमित जमानत का फैसला होने तक जारी रहेगी.

सीतापुर जेल में बंद है आजम

रामपुर में अवैध निर्माण, जमीन हथियाने, सरकारी जमीन पर कब्जा, किताब चोरी और अतिक्रमण जैसे कुल 87 मामलों में आजम खान को पहले ही जमानत मिल चुकी है. आजम खान फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद हैं.

शत्रु संपत्ति मामले में भी मिली थी जमानत

बता दें कि पिछले दिनों आज़म खान को शत्रु संपत्ति से जुड़े मामले में जमानत मिल गई थी, लेकिन फिर भी आज़म को जेल से रिहाई नहीं मिली थी क्योंकि कुछ दिन पहले ही भाजपा नेता आकाश सकसेना ने उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई थी. आजम पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग का सर्टिफिकेट फ़र्ज़ी बनवाकर मान्यता प्राप्त की थी.

 

महंगाई का झटका: आज फिर बढ़े घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए कितने में मिलेगी घरेलू गैस

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->