Thursday, July 7, 2022

CBI टीम का विरोध कर रहे RJD कार्यकर्ता ने की बदसलूकी, राबड़ी देवी ने खोया आपा, जड़ा थप्पड़

पटना, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर शुक्रवार को तकरीबन 14 घंटे तक चली सीबीआई रेड के बाद जब सीबीआई के अधिकारी बंगले से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे तो उन्हें आरजेडी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा, विरोध इतना बढ़ गया कि राबड़ी देवी भी आप खो बैठी और आरजेडी कार्यकर्ताओं को थप्पड़ जड़ दिया.

आपा खो बैठीं राबड़ी

राबड़ी आवास के बाहर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया, प्रदर्शन इतना बढ़ गया कि सीबीआई अधिकारियों को उनके गाड़ी में बैठा कर वापस भेजने के लिए पटना पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इन सबके बीच सीबीआई के अधिकारियों को खुद राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव ने गेट तक छोड़ा. हद तो मगर तब हो गई जब नाराज कार्यकर्ताओं को शांत करने के दौरान राबड़ी देवी भी अपना आपा खो बैठीं और कार्यकर्त्ता को थप्पड़ जड़ दिया.

क्यों हुई छापेमारी ?

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर फिर एक बार केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई ने शिकंजा कसा है. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले यानी लैंड फॉर जॉब स्कैम के मामले में लालू और उनके परिवार के लोगों से जुड़े 17 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. लालू यादव के साथ ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी के लिए पहुंची.

क्या है राबड़ी देवी और मीसा भारती की भूमिका?

जब से लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी हुई है, तब से ये सवाल उठ रहे हैं आखिर मामला है क्या और छापेमारी क्यों हुई. वहीं, इस मामले में राबड़ी देवी और मीसा भारती की क्या भूमिका है. आइए आपको बताते हैं..

2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव जिस समय यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे, तब का ये मामला है. लालू पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला हुआ. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि नौकरी लगवाने के बदले में आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए. सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया क्योंकि जो जमीनें ली गईं वो राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर भी ली गई थी.

 

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news

Related news