नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के महासचिव राम माधव ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को खरी-खोटी सुनाई है और भारत के आंतरिक मामलों में दूर रहने की सलाह दी है. गुरुवार को भाजपा महासचिव राम माधव ने साफ-साफ शब्दों में इमरान खान को सलाह दी कि भारत में हो रहे चुनाव में दखलअंदाजी करने की जुर्रत न करें और इससे दूर ही रहें. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमने तो पाक पीएम से सलाह नहीं मांगी, इसलिए वे गैरजरूरी सलाह देना बंद करें.

राम माधव ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के उन दावों की पुष्टि करने की भी कोशिश की जिसमें निर्मला सीतारमण ने कहा था कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस पाकिस्तान के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर कुछ योजना बना रही है.

  1. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा कि भारत का प्रधानमंत्री कौन होगा, ये देश की जनता तय करेगी, न कि पड़ोसी देश. हम लोग इसके लिए काफी है और हमें पड़ोसी देश की सलाह की जरूरत नहीं है. हम फिर से सत्ता में आने के बाद तय करेंगे कि पड़ोसी देश के साथ कैसे मसले हल करने हैं.
  2. मालूम हो कि रक्षा मंत्री ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान द्वारा नरेंद्र मोदी सरकार के फिर से सत्ता में आने के बाद भारत-पाकिस्तान रिश्ते सुधरने और कश्मीर मसले का हल निकलने की बात के पीछे लगता है कि कांग्रेस कोई साजिश रच रही है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि विपक्षी पार्टी केंद्र की सत्ता से पीएम नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए साजिश रच रही है.
  3. उल्लेखनीय है कि इमरान खान ने बीते दिनों कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार फिर सत्ता में आती है तो पाकिस्तान से रिश्ते सुधरने और कश्मीर मसले का हल निकलने की ज्यादा संभावना है. राम माधव ने कहा कि कुछ लोग भारत-पाकिस्तान रिश्ते का हवाला देकर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश में हैं और चुनाव में जीत हासिल करना चाहते हैं.
  4. राम माधव ने कहा कि भारत ने पुलवामा आतंकी हमले का करारा जवाब देते हुए बालाकोट समेत 3 जगहों पर एयर स्ट्राइक्स किए और आतंकवाद का करारा जवाब दिया, लेकिन भारत में लोग इसका सबूत मांग रहे हैं.

PM Narendra Modi Attacks Rahul Gandhi: पीएम नरेंद्र मोदी का कांग्रेस चीफ राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- पिछड़ी जाति से हूं इसलिए बना रहे निशाना

Jaya Prada on Azam Khan Statement: खाकी निक्कर वाले बयान से भड़कीं जया प्रदा ने कहा- आजम खान को नहीं लड़ने दूंगी लोकसभा चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App