Friday, September 30, 2022

“बापू की भूल से हुआ बंटवारा”, RSS नेता इंद्रेश कुमार के बिगड़े बोल

नई दिल्ली, राजस्थान में आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) के नेता इंद्रेश कुमार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. देश की आज़ादी को 75 साल हो गए हैं ऐसे में देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसी कड़ी में RSS नेता इंद्रेश कुमार ने एक विवादित बयान दिया है. दरअसल, जयपुर में एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने कहा कि 75 साल पहले भारत को विभाजन के रूप में आजादी मिली थी, उस समय अगर अंग्रेजों से वार्ता के लिए बापू, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना को अपना एडीसी नहीं चुनते तो भारत के आज टुकड़े नहीं होते. उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल और सुभाष चंद्र बोस को एडीसी चुनते को भारत का विभाजन कभी नहीं होता. बापू की छोटी सी भूल ने भारत के दिल के टुकड़े-टुकड़े कर दिए.

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब इंद्रेश कुमार ने इस तरह का बयान दिया हो, इससे पहले भी कई मौकों पर वह अपने बेबाक बयान दे चुके हैं. अभी हाल ही में आरएसएस मुख्यालय पर तिरंगा झंडा नहीं फहराने को लेकर कांग्रेस ने उसको कटघरे में खड़ा किया था. इस पर इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को पर निशाना साधा था और कहा था कि जो लोग आरएसएस को गाली देना अपना नशीला फैशन मानते हैं, उनको इस नशीले फैशन से मुक्त होना चाहिए. प्रभु से बस इतनी ही प्रार्थना है.

इसी कड़ी में, जब लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कह कर संबोधित किया था तो जमकर हंगामा मचा था. इस पर भी इंद्रेश कुमार ने भी उनपर तंज कस्ते हुए कहा था कि कुछ लोगों ने भारत की नई निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया है. उन्हें राष्ट्रपति का अपमान करने में भी कोई दिक्कत नहीं होती है, कोई शर्म नहीं आती.

 

सेटेनिक वर्सेस: सलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा कि उन्हें जान से मारने को आतुर हो गए कट्टरपंथी

Latest news