Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में सियासी खींचतान पर कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी के बागी विधायकों को मानसेर में बीजेपी के होटल से निकल जाना चाहिए. हरियाणा सरकार होटल में पुलिस तैनात करके उनकी मदद कर रही है. सचिन पायलट को बीजेपी की आवभगत को त्यागकर पार्टी से बातचीत करनी चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सचिन पायलट को बीजेपी का आतिथ्य त्याग देना चाहिए और पार्टी से आकर सभी मसलों पर बात करनी चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जहां तक पार्टी के नाराज विधायकों का सवाल है, हम उनसे पहले ही कह चुके हैं कि मीडिया के जरिये वार्तालाप नहीं हो सकता है.

सुरजेवाला ने विधयकों को लेकर आगे कहा कि आप प्रजातंत्र के अहम अंग हैं. हम इसे स्वीकार करते हैं. लेकिन परिवार का मामला परिवार में बैठकर सुलझेगा. मसला मीडिया में बयान देने से नहीं सुलझ सकता है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि फ्लोर टेस्ट मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट का विवेकाधिकार है. यह सीएलपी की सिफारिश पर होता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व पार्टी की राज्य ईकाई से बार बार कह रहा है कि वो फ्लोर टेस्ट की मांग न करें. इसका मतलब साफ है कि उनके पास नंबर नहीं है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के पास बहुमत है. इस बात को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया भी स्वीकर कर चुके हैं. बीजेपी के नेता इस बात से पीछे हट गए हैं कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति शासन की मांग ही नहीं कर रही थी. बीजेपी के नेता तो यहां तक कह रहे हैं कि राज्य सरकार को विश्वास मत साबित करने की जरूरत नहीं है.

Randeep Singh Sujewala Target BJP: रणदीप सुरजेवाला का आरोप- चीनी घुसपैठ पर सरकार ने बोला झूठ, फैला रही है भ्रमजाल

Rajasthan Audio Tape Case: कांग्रेस बोली- गजेंद्र सिंह शेखावत दें इस्तीफा दें, वॉयस सैंपल से क्यों बच रहे हैं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर