नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस नेता ए. के. एंटनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं इस बात की जानकारी आते सोशल मीडिया पर लोग राहुल के पक्ष और विपक्ष में बोलने लगे हैं. राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कुछ लोगों ने बताया कि राहुल गांधी को अमेठी से हारने का डर सता रहा है.

वहीं राहुल के पक्ष में बोलते हुए कुछ ने कहा कि बहुत अच्छा किया अहंकार पर तमाचा लगेगा आप दोनों जगह से चुनाव जीतेंगे. वहीं अधिकतर लोग ये भी कह रहे हैं कि राहुल गांधी ने कांग्रेस की दो सीटें खराब कर दी हैं. कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि अमेठी और हिंदुस्तान को गांधी परिवार ने बर्बाद कर दिया है.

कुछ लोगों ने केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि शिव भक्त, जनेऊधारी हिन्दू राहुल अब ऐसी सीट से लड़ेंगे जहा 50 प्रतिशत से ज्यादा माइनॉरिटी है. इससे साफ लग रहा है कि उन्हें डर है.

कुछ लोग जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लिख रहे तों कुछ ये भी कह रहे हैं कि इस बार देश का प्रधानमंत्री तो हमारा पहले से ही तय है ये चुनाव तो सिर्फ कांग्रेस को जलील करने के लिये हो रहा है. हालांकि चुनाव आयोग से भी शिकायत कर रहे हैं कि अब हर बेरोजगार को एक ही पोस्ट को दो जगह से परिक्षा देने का भी प्रविधान हो.

चुनाव आयोग से गुजारिश है यदि दो जगह से लड़ने वाला प्रत्याशी दोनो जगह से जीत जाता है तो एक जगह छोड़ने पर पुन: मतदान होगा तो उसका सारा खर्च सीट छोड़ने वाले व्यक्ति से वसूला जाए.

कांग्रेस की अमेठी सीट से इस बार भी राहुल गांधी के सामने स्मृति इरानी हैं, राहुल ने साल 2014 के लोकसभा चुनावो में स्मृति इरानी को 46.71 फीसदी वोटों से हराया था. इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने हैं और पहला चरण 11 अप्रैल से शुरु होगा.

Lok Sabha Election 2019: अमेठी में कांग्रेस महासचिव को लड्डुओं से तोलना चाहते थे कार्यकर्ता, प्रियंका गांधी ने ठुकरा दी मांग

Priyanka Gandhi Varanasi Loksabha Seat: वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़कर पीएम नरेंद्र मोदी को सीधी टक्कर देने की तैयारी कर रही हैं प्रियंका गांधी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App