Monday, January 30, 2023

राजस्थान कांग्रेस कलह के बीच अशोक गहलोत और पायलट को राहुल गाँधी ने बताया धरोहर

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में कलह अब भी जारी है. कई महीने से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच खटपट जारी है, लेकिन बीते दिनों अशोक गहलोत ने खुले तौर पर सचिन पायलट पर निशान साधा. गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट गद्दार हैं और गद्दार को वो कभी भी मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते. वहीं, दूसरी ओर राहुल गाँधी ने अब इस कलह पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों को पार्टी की धरोहर बताया है.

गौरतलब है, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के समय से ही अशोक गहलोत और सचिन पायलट में खींचतान देखने को मिल रही है, उस समय हाईकमान सचिन पायलट को राजस्थान की सीएम पद की कुर्सी सौंपना चाहते हैं और ये बात अशोक गहलोत को नागवार है जिसके चलते पार्टी में अंदरखाने इस समय सब ठीक नहीं है.

गहलोत-पायलट पर क्या बोले राहुल गाँधी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सत्ता की खींचतान तो कुछ समय से चल ही रही थी लेकिन अब एक बार फिर दोनों में खटपट तेज़ हो गई है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि गहलोत और पायलट पार्टी की संपत्ति हैं.

‘बाद में होगा फैसला’

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब राहुल गाँधी से यह पूछा कि अगर मौका दिया गया तो क्या वह दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ना चाहेंगे, तो राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं मीडिया को कोई हेडलाइन नहीं देना चाहता क्योंकि फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ भारत जोड़ो यात्रा पर है.’ उन्होंने कहा, ‘इस मुद्दे पर आपके सवाल का जवाब एक-डेढ़ साल बाद लिया जाएगा, फ़िलहाल इस बारे में मैं कुछ नहीं बोलना चाहता.’
गौरतलब है, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को उनके परिवार के गढ़ अमेठी में हरा दिया था. उसी दौरान राहुल गाँधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़े थे और वहां से जीतकर ही सांसद हैं.

 

मध्य प्रदेश: भारत जोड़ो यात्रा में साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, कल चलाई थी बाइक

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- ‘मेरी इमेज खराब करने में लगा दिए हजारों करोड़’

Latest news