नई दिल्ली. Rahul Gandhi Resignation Letter Reaction: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से औपचारिक रूप से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. बुधवार दोपहर कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर 4 पन्ने का लेटर पोस्ट कर अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी. अपने रेजिग्नेशन लेटर में लोकसभा चुनाव 2019 में हार की बात स्वीकार करते हुए ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी कई नेताओं को उठानी होगी और नेताओं को कांग्रेस के बेहतर भविष्य के लिए जिम्मेवारी लेनी होगी. राहुल गांधी ने ये भी कहा मैं दूसरों को ही पार्टी की हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता, क्योंकि मैं भी उतना ही जिम्मेदार हूं. इस बीच खबर मिल रही है कि सीनियर नेता मोतीलाल बोरा को कांग्रेस पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है.

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफे से जुड़े लेटर के सामने आते ही ट्विटर, फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है. कुछ यूजर कह रहे हैं कि राहुल गांधी का फैसला सही है. वहीं कुछ लोग बोल रहे हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद भी अगर पार्टी और इसके नेता नहीं सुघरेंगे तो इनका कुछ नहीं हो सकता. वहीं कुछ यूजर मजे लेकर कह रहे हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद बीजेपी का क्या होगा, क्योंकि राहुल गांधी तो अपने चुनाव प्रचार से बीजेपी को ही फायदा पहुंचाते हैं.

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के इस्तीफे की खबर से दुखी हूं और असहमत भी. पार्टी के लिए यह कठिन वक्त है और उम्मीद है कि पार्टी बेहतर स्थिति में होगी.

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा से आहत हूं. राहुल गांधी को अपने इस्तीफे के फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए.

देखें सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद लोगों ने क्या-क्या प्रतिक्रियाएं दींः

स्नेह मिश्रा नामक ट्विटर यूजर लिखते हैं- बीजेपी के स्टार कैंपेनर ने इस्तीफा दे दिया. बीजेपी को भारी नुकसान.

नेयित्री नामक ट्विटर यूजर ने आक्रामक तरीके से कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सर आप इस्तीफा दे रहे हैं, ये तो ठीक है, लेकिन आप किसानों, दलितों की स्थिति भविष्य में बदतर होने की बात कह अपनी पार्टी की रणनीति सार्वजनिक कर रहे हैं. 

मोहम्मद ओबैदुल्लाह नामक ट्विटर यूजर ने लिखा- हम आपके फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारे लिए आप खास हो.

Rahul Gandhi Resignation Letter: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया 4 पेज का इस्तीफा पत्र, मोतीलाल वोरा अंतरिम अध्यक्ष, जानिए इस्तीफे की 10 बड़ी बातें

Sushil Kumar Shinde Next Congress President: राहुल गांधी के बाद अशोक गहलोत नहीं सुशील कुमार शिंदे हो सकते हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष ! गांधी परिवार की भी पसंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App