नई दिल्ली. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां करने वाले हैं. उनकी रैलियां पहले उत्तर प्रदेश में होंगी. राहुल गांधी के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी रैलियां करने में व्यस्त हैं. दोनों अलग-अलग तो रैलियां कर ही रहे हैं. जल्द ही दोनों साथ में भी बड़ी रैलियां करने वाले हैं. ये एक दो नहीं बल्कि 15 से 18 रैलियां होंगी जिनमें दोनों साथ दिखेंगे.

प्रियंका गांधी अकेले रैलियां नहीं करेंगी. उनके साथ राहुल गांधी और पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. सूत्रों का कहना है कि पहले उन लोकसभाओं में रैली की जाएंगी जहां कांग्रेस की पकड़ अच्छी है. अपने इस प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा हाईकमान को 29 मार्च की शाम तक भेजने के निर्देश दिए गए हैं. कांग्रेस पहले भी फरवरी-मार्च में लखनऊ के कई इलाकों में 9 बड़ी रैलियां करने की योजना बना चुकी थी. हालांकि बाद में फैसला लिया गया कि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होने के बाद ही बड़ी रैलियां की जाएंगी.

सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी साथ में सहारनपुर, गाजियाबाद, बरेली, फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़, लखनऊ, फैजाबाद, बाराबंकी, कुशीनगर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, कानपुर-उन्नाव, कुशीनगर, वाराणसी और झांसी लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी रैलियां करेंगे. इनके अलावा लोकसभा क्षेत्रों से बाहर भी तीन रैलियां की जाएंगी. कहा जा रहा है कि लखनऊ और वाराणसी की रैलियों पर सबसे ज्यादा जोर रहेगा.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के लिए पीलीभीत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जनसभा भी करवाए जाने पर विचार हो रहा है. इस सीट पर गठबंधन के तहत अपना दल का प्रत्याशी है. कुर्मी जाति के साथ ही सिख मतदाता भी बड़ी संख्या में इस लोकसभा सीट पर हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार और राहुल गांधी समेत प्रियंका गांधी की रैलियों के प्रमुख कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए एक अनौपचारिक कोर टीम गठित की गई है.

Lok Sabha 2019 Elections: लोकसभा 2019 चुनाव से पहले बोले नितिन गडकरी- मुझे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी समर्थन

BJP Gyan Dev Ahuja on Rahul Priyanka Gandhi: JNU में कंडोम वाला बयान देकर चर्चा में आए बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने राहुल गांधी को बताया रावण और प्रियंका गांधी को शूर्पणखा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर