नई दिल्ली. Rahul Gandhi Not Guilty In RSS Defamation Case: बीजेपी और आरएसएस की मानहानि से जुड़े एक मामले में राहुल गांधी कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मुंबई स्थित शिवड़ी कोर्ट ने राहुल गांधी में दोषी नहीं बताते हुए 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मैं कार्यकर्ता की तरह पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस से पिछले 5 साल से 10 गुणा ज्यादा लड़ूंगा. कांग्रेस अध्यक्ष पद से एक दिन पहले ही इस्तीफा देने वाले राहुल गांधी पर कर्नाटक की पत्रकार गौरी लंकेश के मर्डर के तार बीजेपी और आरएसएस से जोड़ने का आरोप था. आरएसएस और बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर मानहानि का आरोप लगाया था. गुरुवार सुबह राहुल गांधी इस मामले में मुंबई स्थित शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट की सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने खुद को बेकसूर बताया, जिसके बाद शिवड़ी कोर्ट ने उन्हें निजी मुचलके पर जमानत दे दी.

मानहानि मामले में जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. शिवड़ी कोर्ट के बाहर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बीजेपी और आरएसएस से विचाधारा की लड़ाई है. मैं देश के गरीबों और किसानों के साथ हमेशा खड़ा था और रहूंगा. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि आक्रमण हो रहा है और मजा आ रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में पिछले 5 साल की अपेक्षा और 10 गुणा शक्ति से बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से लड़ूंगा.

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने बीते 3 जुलाई को ट्विटर पर 4 पेज का रेजिग्नेशन लेटर पोस्ट कर कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में हार की नैतिक जिम्मेदारी भी ली. इसके बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के महासचिव और उत्तराखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की फेसबुक पर घोषणा की. खबर चल रही है कि कांग्रेस ने सीनियर नेता मोतीलाल वोरा को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया है. वहीं अगले कांग्रेस अध्यक्ष की दौर में कांग्रेस के सीनियर नेता अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे के नाम की चर्चा है.

Congress Harish Rawat Resignation: कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू, राहुल गांधी के बाद एआईसीसी महासचिव हरीश रावत ने लोकसभा चुनाव 2019 में हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिया इस्तीफा

Rahul Gandhi Resigns: ताजपोशी से इस्तीफे और अमेठी से वायनाड तक पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सफर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App