Monday, October 3, 2022

राहुल गांधी से दूसरे दिन 10 घंटे तक हुए सवाल-जवाब, कल भी होगी पूछताछ

नई दिल्ली, नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग जांच में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मंगलवार को दूसरे दिन उनसे 10 घंटे तक पूछताछ की गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कल फिर से प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है. उनसे साढ़े तीन बजे तक करीब चार घंटे तक ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई, जिसके बाद उन्हें लंच ब्रेक दिया गया. करीब एक घंटे बाद आगे की पूछताछ के लिए वे फिर से ईडी आफिस पहुंचे. इससे पहले सोमवार को भी राहुल गाँधी से 10 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ हुई थी.

ईडी ने पूछे ये सवाल

खबरों के मुताबिक राहुल गांधी से ईडी ने पूछा कि आखिर एजेएल को अदा की गई 50 लाख रुपये की रकम कहां से आई थी? यही नहीं एजेंसी ने ये भी पूछा कि क्या उन्हें इस रकम के एवज में उन्हें नेशनल हेराल्ड की संपत्ति मिल जाएगी? उनसे एजेंसी ने यह भी पूछा कि यंग इंडिया लिमिटेड कंपनी किसलिए बनाई हटी, हालांकि राहुल तमाम सवालों पर चुप्पी ही साधे रहे.

राहुल गांधी का हमला

आज पूछताछ से पहले राहुल गाँधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘साँच बराबरि तप नहीं, झूठ बराबर पाप. जाके हिरदै साँच है, ताकै हृदय आप’. समाज को समानता, सेवा, आपसी सौहार्द और प्रेम का पाठ पढ़ाने वाले संत कबीर दास जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन.”

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ

दरअसल सोमवार को ईडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से काफी देर करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी लेकिन राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामलों को लेकर पूछे गए ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं दिए. अधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी सोमवार की सुबह करीब 11.10 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी के मुख्यालय पहुंचे और करीब 20 मिनट तक कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने और उपस्थिति दर्ज कराने के बाद उनसे पूछताछ शुरू की गई.

 

केंद्र देगा 10 लाख नौकरियां, योगी सरकार UP पुलिस में करेगी 40 हजार भर्तियां

Latest news