नई दिल्लीः पुलवामा आतंकी हमले के दोषी जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अदहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन द्वारा दिए प्रस्ताव को खारिज करने के चीन के कदम को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी चीन के सामने कमजोर साबित हुए हैं और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की कार्रवाई के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि कमजोर मोदी चीन के राष्ट्रपति से डर गए हैं और उन्होंने चुप्पी साध ली है.

राहुल गांधी ने कहा कि जब भी चीन भारत के खिलाफ कोई कार्रवाई करता है तो पीएम नरेंद्र मोदी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता. गुरुवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी पर करारा हमला बोला. उन्होंने तीन पॉइंट के जरिये पीएम मोदी पर शब्दों से वार करते हुए कहा- ‘नोमो’ की चीन डिप्लोमैसी- 2. गुजरात में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ घूमना-फिरना. 2. दिल्ली में चीनी राष्ट्रति को गले लगाना. 3. चीन में शी चिनफिंग के आगे झुक जाना.

मालूम हो कि चीन के पाकिस्तान प्रेम की वजह से भारत में सियासी हलचल बढ़ गई है. विपक्ष लगातार पीएम मोदी पर हमलावर है कि वह मसूद अजहर पर कड़ी कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. इस बीच बुधवार को चीन द्वारा संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन द्वारा जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने से जुड़े प्रस्ताव को खारिज किए जाने के बाद भारत में और हंगामा मच गया है. वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को कड़े शब्दों में कहा है कि आतंक और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती.

UIDAI Aadhar Card Status: कैसे करें मोबाइल नंबर और नाम की मदद से आधार कार्ड स्टेटस की जांच

Ayodhya Mediation Meeting Media Ban: अयोध्या राम मंदिर मध्यस्थता बैठक में मीडिया पर लगा बैन, पक्षों को दिए गोपनीयता बनाए रखने के निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App