पटनाः लोकसभा चुनाव 2019 का पहले चरण का चुनाव हो चुका है जिसमें बिहार की 4 लोकसभा सीटों के लिए भी चुनाव हो चुके हैं. ऐसे में बिहार की राजनीति की वैसी बातें सामने आ रही हैं जिससे प्रदेश के साथ ही देश की राजनीति में भी भूचाल मचने की संभावना है. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव की पत्नी ने शनिवार को कहा कि बिहार में जब आरजेडी यानी राजद और जेडीयू का गठबंधन टूट गया, उसके बाद जेडीयू चीफ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की राष्ट्रीय राजनीति में छाने से सारे सपने चकनाचूर हो गए.

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार आरजेडी के साथ गठबंधन में फिर से आना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने खूब कोशिशें कीं. राबड़ी देवी की मानें तो नीतीश कुमार ने यहां तक कहा था कि में साल 2020 मैं तेजस्वी यादव को बिहार के सीएम के तौर पर देखना चाहता हूं और आरजेडी मुझे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित करें.

राबड़ी देवी ने ये भी कहा कि नीतीश कुमार के राजनीतिक सलाहकार और पूर्व में नरेंद्र मोदी की बीजेपी और राहुल गांधी की कांग्रेस के लिए काम कर चुके वर्तमान जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर भी हमसे 5 बार मिलने आए और गठबंधन से जुड़ने की इच्छा जताई.

मालूम हो कि मीडिया से बातचीत में लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप लेकर भी इमोशनल बातें कहीं. उन्होंने मीडिया के माध्यम से बेटे तेज प्रताप से अपील की कि वह घर लौट आए. दरअसल, पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से तेज प्रताप यादव घर नहीं लौटे हैं.

शादी के कुछ दिनों बाद ही पत्नी से मनमुटाव और फिर तलाक की अर्जी को लेकर जारी विवाद के बाद से तेज प्रताप यादव घर से बाहर ही हैं. इस दौरान तेज प्रताप के अपने छोटे भाई तेजस्वी से भी विवाद की खबरें आई. यहां तक कि लोकसभा चुनाव 2019 में तेज प्रताप ने आरजेडी की मर्जी के बगैर अपने दो प्रत्याशी मैदान में उतार दिए. बाद में उन्होंने लालू-राबड़ी मोर्चा नामक अलग पार्टी भी बना ली.

राबड़ी देवी ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से अपील करते हुए कहा- बहुत हुआ.. अब घर वापस आ जाओ. उन्होंने कहा कि मेरे बेटों में कोई मतभेद नहीं है. जानबूझकर ऐसी खबरें फैलाई जा रही हैं कि लालू यादव परिवार में काफी मतभेद है. राबड़ी देवी ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू के कुछ लोग मेरे बेटे को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं और हमारी फैमिली में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं.

Congress Complain Against PM Narendra Modi In EC: पुलवामा में शहीद हुए वीरों के नाम वोट समर्पित करने की अपील पर घिरे पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के तहत 9 लाख सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्सेस को जल्द मिलेगा RMA और RHA पर टैक्स छूट का फायदा, वित्त मंत्रालय ने दिए संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App