Punjab Elections 2022:

पंजाब, Punjab Elections 2022: पंजाब में इस कड़कड़ाती ठंड में सियासी तापमान चरम पर है, ऐसे में भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऐलान कर दिया कि राज्य में भाजपा कुल 65 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है.

जेपी नड्डा ने किया सीटों का बटवारा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का ऐलान करते हुए कहा है कि पंजाब में बीजेपी (BJP) 65 और पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. नड्डा ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब में एनडीए गठबंधन जो हुआ है उसमें भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा, हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा के चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. भाजपा 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा 15 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब में मजबूत सरकार की ज़रूरत – जेपी नड्डा

प्रेस कॉनफेरेन्स को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि “पंजाब बॉर्डर पर स्थित है, इसलिए यहां पाकिस्तान का खतरा ज्यादा रहता है. पंजाब में एक मजबूत सरकार की ज़रूरत है जो पाकिस्तान को मुँह तोड़ जवाब दे पाए. हमने देखा है कि राज्य में तेज़ी से ड्रग्स की और हथियारों की स्मगलिंग की जाती है, इसपर लगाम लगाने के लिए पंजाब को एक मजबूत सरकार की ज़रूरत है.”

जेपी नड्डा ने आगे पीएम मोदी के कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि जिस तरह देश में आतंकियों के इरादे कमजोर हुए हैं उसी तरह पंजाब में भी यही करने की कोशिश की जाएगी.

 

यह भी पढ़ें:

Bihar Tourism Minister’s son opens fire : बिहार में मंत्री के बेटे ने बगीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर चलाई गोली, भीड़ ने कर दी पिटाई

SHARE