Punjab Elections 2022: 

पंजाब, Punjab Elections 2022: भाजपा ने पंजाब चुनाव के लिए अपनी अगली सूची जारी कर दी है, इस सूची के तहत 27 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. पहली सूची की ही तरह इस सूची में भी भाजपा ने जातीय समीकरण पर ज़ोर दिया है.

इस तरह हुआ टिकटों का बटवारा (Punjab Elections 2022)

भारतीत जनता पार्टी की ओर से जारी की गई दूसरी लिस्ट में 27 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं. पहली लिस्ट की ही तरह इस लिस्ट में भी पार्टी ने जातीय समीकरण पर ज़ोर दिया है. इस लिस्ट के मुताबिक 27 में से 9 SC उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. गौरतलब है, इससे पहले पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 34 प्रत्याशियों में से 12 टिकट कृषि समुदाय से आने वाले उम्मीदवारों को दिया था, वहीं 13 टिकटों पर सिखों को भी मैदान में उतारने का फैसला लिया, इसके साथ ही 8 टिकट SC उम्मीदवारों को दिए गए तो बाकी सीटों पर महिलाओं एवं डॉक्टरों को शामिल किया गया है.

देखें पूरी लिस्ट (Punjab Elections 2022)

पंजाब में इस तरह हुआ टिकटों का बटवारा

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का ऐलान करते हुए कहा था कि पंजाब में बीजेपी (BJP) 65 और पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. नड्डा ने ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब में एनडीए गठबंधन जो हुआ है उसमें भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा, हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा के चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. भाजपा 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा 15 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

 

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Cases in India : भारत में 2.86 लाख कोरोना के नए मामले, पॉजीटीवीटी रेट बढ़कर 19.5% तक पहुंची

SHARE