Punjab Election:

मोहाली, Punjab Election:  आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पंजाब की सियासत कड़ाके की ठण्ड में भी गरमा गई है, तमाम राजनीतिक दल जनता के करीब आने की कोशिश कर रही है. ऐसे में ही पंजाब में अगले महीने होने वाले मतदान से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज मोहाली पहुंचे जहाँ उन्होंने अपनी पार्टी का गुणगान करते हुए विपक्ष की सरकारों पर जमकर निशाना साधा. इसी दौरान उन्होंने उन्होंने पार्टी के 10 एजेंडों का भी ऐलान किया.

पंजाब में AAP के 10 एजेंडे

रोजगार- आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी एजेंडों का ऐलान करते हुए अपने पहले एजेंडे की घोषणा करते पार्टी के रोजगार उन्मुख होने का भरोसा जताया. उन्होंने कहा कि देश के कई प्रतिभाशाली युवा रोजगार न मिलने के चलते विदेश चले जाते हैं लेकिन हमारी सरकार में प्रदेश में रोजगार होगा जिसके चलते विदेशों से भी युवा वापस देश में आकर रहेंगे और रोजगार संभालेंगे.

नशा मुक्त पंजाब

केजरीवाल ने कहा प्रदेश में रोजगार न मिलने के चलते आधे युवा विदेश चले जाते हैं और बाकि नशे के आदि हो जाते हैं. हमारी सरकार बनी तो पंजाब को नाश मुक्त बनाएँगे.

कानून व्यवस्था कायम व भ्रष्टाचार से मुक्ति

उन्होंने आगे कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम पंजाब में कानून व्यवस्था कायम करेंगे और बेअदबी जैसे मामलों में न्याय होगा. इसके अलावा हम पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनेंगे जैसे हमने राजधानी दिल्ली को बनाया है.

शिक्षा व स्वास्थ्य

केजरीवाल ने प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया कि सरकार बनने के बाद प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा साथ ही उनकी पार्टी पंजाब के लोगों को बेहतर इलाज की गारंटी देंगे. इसके लिए दिल्ली की तरह ही पंजाब में 16,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाने की योजना है.

बिजली

पार्टी के एजेंडे की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे बिजली की सुविधा मुहैया करवाएंगे.

महिला को आर्थिक मदद

केजरीवाल ने विशेष रूप से पंजाब की महिलाओं को आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रुपये डाले जाएंगे.

कृषि एवं व्यपार

AAP प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद कृषि व्यवस्था में सुधार लाएंगे. वहीं, व्यापारियों के भी हित में कार्य करेंगे.

 

यह भी पढ़ें:

Covid Case Update फिर बड़ा उछाल, 1.94 लाख से ज्यादा नए केस, ऐक्टिव पहली बार 9 लाख पार

Swami Prasad Maurya Resigned: चुनाव से पहले ही यूपी में बीजेपी को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया इस्तीफ़ा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर