Bhagwant Mann:

पंजाब, पंजाब विधानसभा चुनाव होने को है, ऐसे में प्रदेश में उभरती हुई आम आदमी पार्टी पहले ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. अब आम आदमी पार्टी ने अपने गुरुवार को उस निर्वाचन क्षेत्र की घोषणा की है जहां से उसके सीएम पद के उम्मीदवार (chief ministerial candidate) भगवंत मान (Bhagwant Mann) चुनावी मैदान में उतरेंगे. बता दें कि सीएम भगवंत मान संगरूर जिले के धूरी सीट से चुनाव लड़ेंगे.

भगवंत मान ने कॉमेडी से कमाया खूब नाम

1992 में भगवंत मान क्रिएटिव म्यूजिक कंपनी में शामिल हुए थे और शो करना शुरू किया था. वह 2013 तक डिस्कोग्राफी के क्षेत्र में थे. भगवंत मान ने यूथ कॉमेडी फेस्टिवल कई और इंटर कॉलेज प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जिससे वे मशहूर हुए. कॉमेडी के अलावा 1994 में उन्होंने ‘कचहरी’ से अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की थी. उन्होंने 2018 तक 12 से अधिक फिल्में की. इसके साथ ही भगवंत मान ने राजनीति, व्यापार और खेल जैसे कई गंभीर मुद्दों पर भी कॉमेडी की है.

पार्टी ने जारी की आठवीं सूची

इससे पहले आम आदमी पार्टी द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक जालंधर उत्तरी से दिनेश ढल्ल, समराला से जगतार सिंह, साहनेवाल से हर दीप सिंह, मोगा से डॉ अमदीप कौर और बठिंडा से देहाती अमित रतन को टिकट दिया गया है.
गौरतलब है AAP ने गुरुवार को अपने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें हरगोबिंदपुर से एडवोकेट अमरपाल सिंह, अमृतसर पश्चिम से डॉ जसबीर सिंह, अमृतसर पश्चिम से जीवनजीत कौर और अमलोह से गुरिंदर सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा, फजिल्का से नरिंदर पाल सिंह सवाना, गिद्दरबाहा से प्रीतपाल शर्मा, मौर से सुखविर मैसर खाना और मलेरकोटला से डॉ मोहम्मद जमील-उर-रहमान के नाम शामिल हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Lata Mangeshkar Health Update: सुर कोकिला की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा दुआ की ज़रूरत

SHARE