नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आज देहरादून में पूर्व प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की। बैठक में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, वर्तमान पंजाब पार्टी प्रभारी हरीश चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह के साथ उपस्थित थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए रवाना होगा।

क्या आपने देखा जब मैंने कहा था कि पंजाब में अब सब ठीक है

बैठक के तुरंत बाद, रावत ने कहा, “क्या आपने देखा जब मैंने कहा था कि पंजाब में अब सब ठीक है? सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है, हम चुनौतियों पर काबू पा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि यह जारी रहेगा और हरीश चौधरी कोई है जो आप कर सकते हैं से सीखें”।

“यह हमें पंजाब में जीत की ओर ले जा रहा है। कांग्रेस जीतेगी”, उन्होंने आगे कहा।

रावत जिस बात के पक्ष में खड़े थे, उसके बिल्कुल उलट सिद्धू यह दर्शाता है कि पंजाब कांग्रेस के बीच अंदरूनी कलह अभी भी कायम है। सोमवार को, सिद्धू ने उन राजनेताओं पर हमला किया जो चुनाव से ठीक पहले “लॉलीपॉप” की पेशकश करते हैं और कहा कि पंजाब का कल्याण एक रोडमैप से आता है न कि रणनीति से। वह चन्नी द्वारा हाल ही में घोषित मुफ्त सुविधाओं का जिक्र कर रहे थे।

बैठक के बाद सिद्धू को यह कहते हुए सुना गया, “मैं यहां आशीर्वाद लेने आया था, कि मैं अपने कल्याण को पंजाब के कल्याण के साथ मिला सकूं, पंजाब और पंजाबियों की जीत हो। हम आज केदारनाथ जाएंगे।”

सिद्धू ने 28 सितंबर को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के रूप में अपना इस्तीफा

सिद्धू ने 28 सितंबर को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया था। पंजाब में कैबिनेट विस्तार के बाद नौकरशाही व्यवस्था और उनके आदेशों का पालन नहीं किए जाने से वह कथित तौर पर नाराज थे। लेकिन उनका इस्तीफा पार्टी ने स्वीकार नहीं किया।

राज्य पार्टी प्रमुख के रूप में सिद्धू के इस्तीफे ने पंजाब कांग्रेस में एक मंत्री के रूप में संकट तेज कर दिया है और उनके करीबी माने जाने वाले तीन कांग्रेस नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है।

यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका था, जो अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब की कांग्रेस इकाई में उथल-पुथल को हल करने की उम्मीद कर रही थी।

NCP नेता देशमुख के बाद डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजित पवार पर शिकंजा, इनकम टैक्स ने दिया 1000 करोड़ की संपत्ति सीज करने का नोटिस

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने मोदी का न्यौता स्वीकार किया, जल्द आएंगे भारत

SP President Akhilesh Yadav: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, बोले- नहीं लड़ूंगा यूपी विधानसभा चुनाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर