तरुणी गांधी

HC rejects Majithia’s anticipatory bail plea:

चंडीगढ़, HC rejects Majithia’s anticipatory bail plea:  वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के लिए एक बड़ा झटका लगा है। नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने से एक दिन पहले पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने आज उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

न्यायमूर्ति लिसा गिल ने अपनी जमानत याचिका पर अंतिम दलीलें सुनने के बाद यह आदेश पारित किया। मजीठिया को पहले अंतरिम अग्रिम जमानत दी गई थी और जांच में शामिल होने का निर्देश दिया गया था। सुनवाई की पिछली तारीख को जस्टिस गिल के सामने पंजाब सरकार का रुख था कि उन्होंने जांच के दौरान पूरा सहयोग नहीं दिया। उनके वकील ने सरेंडर करने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा। जस्टिस गिल ने कहा कि कोर्ट इस पर विचार करेगा।

मजीठिया के पास सुप्रीम कोर्ट जाने का विकल्प

विशेषज्ञों के अनुसार, मजीठिया के पास अब अपनी याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट जाने का विकल्प है। नहीं तो वह सरेंडर कर सकते हैं। अन्य बातों के अलावा, मजीठिया को – अंतरिम अग्रिम जमानत दिए जाने के समय – अपने मोबाइल फोन को लगातार चालू रखने और जांच एजेंसी के साथ व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी लाइव लोकेशन साझा करने के लिए कहा गया था। उन्हें जांच में पूरा सहयोग करने और जरूरत पड़ने पर जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने सहित शर्तों का पालन करने का भी निर्देश दिया गया था।

अगली सुनवाई तक मजीठिया नहीं छोड़ सकते देश

उन्हें अगली सुनवाई की तारीख तक देश नहीं छोड़ने और जांच एजेंसी को अपना मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। उन्हें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी गवाह या मामले से जुड़े किसी भी व्यक्ति से किसी भी तरह से संपर्क करने का प्रयास नहीं करने के लिए भी कहा गया था।
मजीठिया पिछले साल 20 दिसंबर को मोहाली में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद गिरफ्तारी की आशंका जता रहे थे। मोहाली कोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के बाद उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया। मामले ने राजनीतिक अनुपात प्राप्त कर लिया था, मजीठिया ने दावा किया कि प्राथमिकी का पंजीकरण राजनीतिक और गुप्त उद्देश्यों से किया गया था।

 

यह भी पढ़ें:

Bihar Tourism Minister’s son opens fire : बिहार में मंत्री के बेटे ने बगीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर चलाई गोली, भीड़ ने कर दी पिटाई

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर