उत्तर प्रदेश. उत्तर प्रदेश में चुनाव ( Uttar Pradesh Elections 2022 ) आने वाले हैं, प्रदेश में चुनावी गर्मी  ( UP elections 2022 ) अभी से ही देखने को मिल रही है. ऐसे में हर पार्टी ने चुनाव के लिए अपनी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है. एक ओर जहाँ चुनाव के मद्देनज़र विपक्ष में एकजुटता देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर पार्टियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए वादे करने भी शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में 32 साल से यूपी की सत्ता से दूर रही कांग्रेस पार्टी अब प्रदेश की सियासत में अपनी पहुँच बनाने में जुटी है. ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi on UP mission ) ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

प्रियंका गाँधी ने बांटा किसान महिलाओं का दर्द

उत्तर प्रदेश चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में पार्टियों ने चुनाव में अपनी ताकते झोंकनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. इस बीच प्रियंका गांधी ने धान की कटाई कर रही महिलाओं से मुलाक़ात की. उन्होंने उन महिलाओं का दर्द बांटा और उनकी परेशानियों के बारे में जाना. प्रियंका गांधी ने महिलाओं से यूपी में गैस, बिजली, महंगाई को लेकर किन-किन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इन सबके बारे में जाना. इस दौरान प्रियंका ने महिलाओं के साथ भोजन भी किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

32 साल क्या यूपी में वापसी कर पाएगी कांग्रेस ?

कांग्रेस बीते 32 सालों से उत्तर प्रदेश के गढ़ में अपनी पैठ नहीं जमा पाई है. ऐसे में, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी पूरी ताकत उत्तर प्रदेश में झोंक दी है, बीते दिनों प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव के लिए 40 % टिकट महिला उम्मीदवारों को देने का ऐलान किया था, साथ ही सत्ता में आने के बाद छात्राओं को फ्री स्मार्टफोन और स्कूटी देने का भी वादा किया था. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मौजूदा सत्तासीन पार्टी यूपी में बनी रहती है या अन्य पार्टियों से शिकस्त खानी पड़ती है.

यह भी पढ़ें :

UP elections 2022 : चुनावी गहमा गहमी के बीच, BJP की नेता बेबी रानी ने दिया विवादित बयान, महिलाओं से कहा 5 बजे के बाद थाने न जाए

Karwa Chauth 2021 : रोहिणी नक्षर में है करवाचौथ पूजन, बिखरते दांपत्य जीवन को संवारना है तो करें यह उपाय