नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव नियुक्त करते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभार सौंपा है. सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी प्रयागराज में चल रहे कुंभ में पवित्र गंगा में स्नान करने के बाद अपने ऑफिशियल राजनीतिक करियर की शुरूआत कर सकती है. साथ ही कहा जा रहा है कि राहुल गांधी भी प्रियंका के साथ कुंभ स्नान करने पहुंचेंगे. इससे पहले साल 2002 में यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी ने इलाहाबाद के कुंभ मेले में स्नान किया था. सूत्रों के अनुसार, स्नान के बाद प्रियंका गांधी लखनऊ में स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता भी कर सकती हैं. 

  1. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान में प्रियंका गांधी विदेश में हैं और 1 फरवरी को भारत वापस लौटेंगी. जिसके बाद 4 फरवरी मौनी अमावस्या और दूसरे शाही स्नान के मौके पर प्रियंका और राहुल गांधी प्रयागराज के कुंभ में पहुंचेंगे.
  2. हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि 4 फरवरी को प्रोगराम बसंत पंचमी और तीसरे शाही स्नान के मौके पर 10 फरवरी को भी किया जा सकता है. इस बारे में कांग्रेस पार्टी या किसी वरिष्ठ नेता की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.
  3. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पार्टी महासचिव नियुक्त किया गया और लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाने की घोषणा की थी.
  4. प्रियंका गांधी के साथ मध्य प्रदेश में बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान को हराने की रणनीति तैयार करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. 

Rahul Gandhi on SP-BSP Alliance: प्रियंका गांधी को महासचिव बनाकर अखिलेश यादव-मायावती से बोले राहुल गांधी- सपा-बसपा से को कॉपरेट करने तैयार है कांग्रेस

Rahul Gandhi on Priyanka Gandhi in Politics: प्रियंका गांधी को महासचिव बनाने पर बोले राहुल गांधी- मुझे बहुत खुशी वो अब मेरे साथ करेंगी काम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App