Friday, February 3, 2023
spot_img

फिर पलटी मारेंगे नीतीश कुमार ? पीके और मांझी ने दिए संकेत

पटना. बिहार में सियासत गर्म है, जब से प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को लेकर कहा है कि वो फिर से पलटी मारेंगे तब से सियासी गलियारों में हलचल तेज़ हो गई है. इसी कड़ी में अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि राज्य हित में सीएम नीतीश कुमार अगर सत्ता बदलने की बात करते हैं तो वो उनके फैसले का स्वागत करेंगे. दरअसल, शुक्रवार को मांझी पत्रकार वार्ता कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने प्रशांत किशोर के उस बयान पर अपनी बात रखी, जिसमें नीतीश कुमार के भाजपा से मिलने की बात कही गई थी.

मांझी ने क्या कहा

मांझी ने कहा कि राजनीति में हमेशा 2-2 चार नहीं होता, यहाँ 2-2 कभी 2 भी होता है. राजनीति में इस समय जो परिस्थिति चल रही है उसमें नीतीश कुमार अगर कोई दिक्कत समझते हैं तो इधर उधर की बात कर सकते हैं और अगर वो सत्ता बदलने की बात करते हैं तो मैं उनके फैसले का स्वागत करूँगा. उन्होंने आगे कहा कि महामाया बाबू ने भी पाला बदला था, और तब महामाया बाबू ने पाला बदले जाने पर कहा था कि जनहित में अगर सौ बार भी पाला बदलना पड़ेगा तो मैं पाला बदलूंगा. मांझी ने कहा कि जनहित में नीतीश कुमार के पाला बदलने से राज्य को फायदा हो रहा है तो वो उस फैसले का स्वागत करेंगे, हालांकि उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने ऐसी बात अब तक कही नहीं है.

पीके ने क्या कहा था

दरअसल, ये पूरा मामला शुरू हुआ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के एक बयान से, जो उन्होंने हाल ही में दिया था. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को दावा करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के जरिए भाजपा के साथ अब भी बातचीत के लिए रास्ता खोला है. वहीं, प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार भाजपा के संपर्क में हैं और अगर स्थिति की मांग हुई तो वह फिर से उस पार्टी के साथ आने वाले समय में गठजोड़ कर सकते हैं.

इसी कड़ी में शनिवार सुबह प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘नीतीश कुमार जी अगर आपका बीजेपी/एनडीए से कोई लेना-देना नहीं है तो अपने सांसद को राज्यसभा के उपसभापति का पद छोड़ने के लिए कह दीजिए, अब हमेशा तो आपके दोनों हाथों में लड्डू यानी दोनों तरफ से फायदा नहीं हो सकता न.”

नीतीश की भाजपा में नो एंट्री- शाहनवाज़ हुसैन

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि भाजपा में अब नीतीश कुमार की कोई एंट्री नहीं है, और अब भाजपा में शामिल नहीं होने दिया जा सकता.

 

NBF National Conclave: बीजेडी सांसद सस्मित बोले- ‘अगर कहानियों में दम है, तो राष्ट्रीय मीडिया भी इग्नोर नहीं कर सकता’

Rozgar Mela : पीएम मोदी ने किया रोजगार मेले का शुभारंभ, 75 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

Latest news