नई दिल्ली. Poster Asking Sidhu To Quit Politics: पंजाब की कैप्टेन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लुधियाना शहर में पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर में सिद्धू के उस वादे की याद दिलाई गई है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे. अब जब राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा का चुनाव हार गए हैं तो इसी बात पर सिद्धू के खिलाफ लुधियाना में पोस्टर लगाए गए हैं.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि अगर अमेठी से राहुल गांधी चुनाव हार जाएंगे तो वह राजनीति छोड़ देंगे. लोकसभा चुनाव बाद आए परिणाम में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को 50 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया. सिद्धू के खिलाफ ये पोस्टर लुधियाना के पखोवाल रोड पर लगाया गया है.

पोखवाल रोड पर लगे इस पोस्टर में नवजोत सिंह सिद्दू की तस्वीर लगाई गई है. साथ ही कैप्शन में लिखा गया है कि आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं. ये समय अपने शब्दों पर खरा उतरने का है. हम आपके इस्तीफे का इंतजार कर रहे हैं. साथ ही इस पोस्टर में सिद्धू के वादे को भी लिखा गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अमेठी से राहुल गांधी के हारने पर राजनीति छोड़ देंगे. शुक्रवार को ऐसा ही एक पोस्टर मोहाली में लगा हुआ नजर आया था.

लोकसभा चुनाव 2019 के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी में आखिरकार स्मृति ईरानी जीतने में कामयाब रहीं. स्मृति ईरानी ने नेहरू गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी को 55,120 वोटों के अंतर से करारी शिकस्त दी. बीजेपी को लोकसभा चुनाव में अपने दम पर 303 सीटें मिलीं वहीं कांग्रेस 2014 लोकसभा चुनाव से महज 8 सीटें ज्यादा 52 सीटें जीतने में कामयाब रही.

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस में अपने ही सहयोगियों के विरोध का सामना करना पड़ा है. सीएम अमरिंदर सिंह के साथ उनके मतभेद बाहर आ चुके है. इस लड़ाई का परिणाम यह रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से लोकल गवर्नमेंट एंड कल्चर का मंत्रालय लेकर न्यूं एंड रिन्यूएबल एनर्जी का मंत्रालय सौंप दिया गया है.

CJI Ranjan Gogoi Letter to PM Narendra Modi: चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा लेटर, कहा- सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या बढ़ाई जाए और हाई कोर्ट में जजों की रिटायरमेंट उम्र 62 से 65 साल हो

E Jean Carroll Accuses Donald Trump of Sexual Assault: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर 76 साल की लेखिका ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, ट्रंप ने बताया- किताब बेचने के लिए पब्लिसिटी स्टंट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App