Thursday, December 1, 2022

विधायकों के इस्तीफे पर बोले Ashok Gehlot – “अब मेरे बस में कुछ नहीं”

नई दिल्ली. राजस्थान कांग्रेस में इस समय सब ठीक नज़र नहीं आ रहा है, दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए इस वक्त जोरदार घमासान देखने को मिल रहा है. रविवार 7 बजे कांग्रेस की बैठक बुलाई थी. इस बीच खबर आ रही है कि गहलोत समर्थक 92 विधायक किसी भी वक्त इस्तीफ़ा दे दिया है. ये विधायक कुछ देर पहले कांग्रेस शांति धारीवाल के घर जमा हुए, जिसके बाद इन्होने अब अपना इस्तीफ़ा स्पीकर को सौंप दिया है.

इस संबंध में कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने कहा है कि हमारी मीटिंग हो गई है. हमारे साथ 92 विधायक हैं, और उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है. इन विधायकों का कहना है कि नए सीएम के चयन में उनकी राय नहीं ली गई है इसलिए वो बेहद नाराज़ हैं और उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है.

बता दें कि वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री का पद तो छोड़ना ही पड़ेगा. अब सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की उम्मीद सबसे ज्यादा है. लेकिन कांग्रेस के लिए ये फैसला इतना आसान नहीं होने वाला है. गहलोत गुट के विधायक पायलट को सीएम बनाने का विरोध कर रहे हैं.

इस्तीफे पर क्या बोले गहलोत

राजस्थान कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे पर जब केसी वेणुगोपाल ने गहलोत को फोन किया तो उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि अब उनके बस में कुछ नहीं है.
वहीं, इस्तीफ़ा देने वाले विधायकों का कहना है कि राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए उनसे उनकी राय नहीं ली गई, जिसके चलते उन्होंने इस्तीफ़ा दिया है. उन्होंने ये भी कहा है कि उन्हें पायलट सीएम के रूप में स्वीकार नहीं है.

 

 

Latest news