Monday, October 3, 2022

पीएम का कांग्रेस पर निशाना, “कितना भी काला जादू कर लें, जनता भरोसा नहीं करेगी”

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पानीपत में 909 करोड़ रुपये की लागत से 35 एकड़ में बने सेकेंड जेनरेशन (2जी) के एक एथेनॉल प्लांट का वर्चुअल माध्‍यम से उद्घाटन किया, और इसके बाद पीएम ने पिछले दिनों काले कपडे पहनकर सरकार का विरोध करने पर विपक्ष को घेरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि आज भी देश में कुछ ऐसे लोग हैं जो नकारात्मकता के बवंडर में फंसे हुए हैं और निराशा में डूबे हुए हैं. सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने और ऐसे झूट फैलाने के बाद भी जनता अब इनपर भरोसा नहीं करने वाली है.

ऐसी हताशा में ये लोग भी अब काले जादू की तरफ जा रहे हैं, लेकिन जनता इनपर भरोसा नहीं करने वाले हैं. पीएम ने इसी क्रम में आगे कहा कि अभी हमने 5 अगस्त को देखा है कि कैसे काले जादू को फैलाने की कोशिश की जा रही है. ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा खत्म हो जाएगी, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि वो कितनी ही झाड़-फूंक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता अब उनपर फिर से भरोसा नहीं करने वाली है. जनता पहले कई बार भरोसा कर चुकी है और उसे धोखा भी मिल चुका है, इसलिए जनता अब गलती नहीं करेगी.

स्वतंत्रा सेनानियों का अपमान किया

पीएम मोदी ने आज़ादी के अमृत महोत्सव पर भी बात की, उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव में आज जब देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है, तब भी कुछ ऐसा हुआ है जिसकी ओर मैं लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूँ. बीते दिनों हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का, इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने की कोशिश की गई है. ऐसे लोगों की मानसिकता को समझना बहुत ज़रूरी है. अगर राजनीति में ही स्वार्थ होगा, तो कोई भी आकर पेट्रोल-डीजल भी मुफ्त देने की घोषणा कर सकता है, ऐसे कदम हमारे बच्चों से उनका हक छीनेंगे, देश को आत्मनिर्भर बनने नहीं देंगे. ऐसी स्वार्थ भरी नीतियों से देश के ईमानदार टैक्स पेयर का बोझ तो बढ़ता ही रहेगा, इसलिए इन लोगों से सावधान रहने की ज़रूरत है.

कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस ने पीएम के इस बयान का तुरंत जवाब दिया है, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, ये काला धन वापस लाने के लिए तो कुछ कर नहीं पाए, अब काले कपड़ों को लेकर बेमतलब का मुद्दा बना रहे हैं. देश चाहता है कि प्रधानमंत्री उनकी समस्याओं पर बात करें लेकिन जुमला जीवी तो कुछ भी बोल रहे हैं, लोगों की बात कहाँ हो रही है.

 

बिहार: 8वीं बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

Latest news