मथुरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो कई कार्यक्रमों का उद्घाटन करने के लिए मथुरा में हैं, शहर में कचरे से प्लास्टिक कचरा उठाने वाली महिलाओं से मिले और उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया. पीएम नरेंद्र मोदी, जो देश से एकल उपयोग वाले प्लास्टिक कचरे को पूरी तरह से खत्म करने के मिशन पर हैं, को मथुरा में ‘स्वचछता ही सेवा’ कार्यक्रम में महिलाओं के साथ कूड़े के ढेर से प्लास्टिक अलग करते देखा गया. पीएम ने उन्हें आज से एकल उपयोग वाले प्लास्टिक उत्पादों के खिलाफ अभियान शुरू करने के लिए कहा. पीएम मोदी ने यहां कहा कि गाय का नाम सुनते ही कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं. इसके थोड़ी ही देर बाद एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि संविधान की हत्या के नाम पर कान खड़े होने चाहिए. 

पीएम मोदी एक मवेशी खेत में भी गए और बछड़े के साथ खेलते देखे गए. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के साथ-साथ राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम का शुभारंभ किया. राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम का उद्देश्य पशुधन में फुट एंड माउथ डिजीज (एफएमडी) और ब्रुसेलोसिस को खत्म करना और 500 मिलियन से अधिक पशुओं का टीकाकरण करना है जिसमें मवेशी, भैंस, भेड़, बकरी और सूअर शामिल हैं.

ओवैसी ने किया पीएम मोदी के बयान पर पलटवार
एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि लोगों के कान संविधान की हत्या के नाम पर खड़े होने चाहिए. सरकार को जानवरों से पहले इंसानों की जान बचानी चाहिए. बता दें कि ओवैसी गाय के मुद्दे पर बीजेपी और पीएम पर अक्सर निशाना साधते रहे हैं. खासकर गाय के नाम पर हुई मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर. कहीं न कहीं पीएम मोदी का इशारा जिस ओर था उनमें ओवैसी भी आते हैं. इसीलिए पीएम मोदी के भाषण के तुरंत बाद ओवैसी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

देखें पीएम मोदी की वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार की सुबह मथुरा पहुंचे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया.

इसके बाद पीएम मोदी ने गौ सेवा की.

पीएम मोदी कचरे से प्लास्टिक बिनने वाली महिलाओं से मिले.

मथुरा में पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत सेवा कार्यक्रम, राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम (एनएडीसीपी) और राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम का उद्घाटन किया. उन्होंने पशुधन, पर्यटन और सड़क निर्माण से संबंधित उत्तर प्रदेश सरकार की 16 परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया. यहां उनके साथ सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद थीं.

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा, हमें 2 अक्टूबर 2019 तक अपने घरों, कार्यालयों और एकल-उपयोग प्लास्टिक के इस्तेमाल से छुटकारा पाने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है. मैं स्वयं सहायता समूहों, नागरिक समाज, व्यक्तियों और अन्य लोगों से इस मिशन में शामिल होने की अपील करता हूं.

उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कहा, एक सदी पहले, स्वामी विवेकानंद ने 11 सितंबर को विश्व शांति के बारे में शिकागो में अपना ऐतिहासिक भाषण दिया था. दुर्भाग्य से, उसी दिन 18 साल पहले अमेरिका में 9/11 आतंकवादी हमला भी हुआ जिसने दुनिया को हिला दिया. उन्होंने कहा, आज आतंकवाद एक विचारधारा बन गई है, जो राष्ट्रीय सीमाओं से बंधी नहीं है. यह एक वैश्विक समस्या है. यह एक वैश्विक खतरा बन गया है जिसकी गहरी जड़ें हमारे पड़ोस में पनप रही हैं.

पीएम मोदी ने गऊ राजनीति पर कहा, इस देश का दुर्भाग्य है कि कुछ लोग के कान पर अगर ओम और गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं, उनको लगता है देश 16वीं शताब्दी में चला गया, ऐसा ज्ञान, देश बर्बाद करने वालों ने देश बर्बाद करने में कुछ नहीं छोड़ा है.

उन्होंने उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा, योगी आदित्यनाथ अपने सारा जीवन इन्सेफेलाइटिस के खिलाफ लड़े और इसे संसद और देश के ध्यान में लाए. हालांकि, कुछ निहित स्वार्थी समूहों ने इसके कारण बच्चों की मौतों के लिए सरकार को दोषी ठहराया लेकिन योगी जी की आत्मा को कोई नुकसान नहीं हुआ और उन्होंने अपना काम जारी रखा.

इसी पर असद्दुद्दीन ओवैसी ने बयान देते हुए कहा, लोगों के कान संविधान की हत्या सुनकर खड़े होने चाहिए. उन्होंने कहा कि जानवरों से पहले इंसानों की रक्षा करे सरकार.

Shahjahanpur Chinmayanand Case: शाहजहांपुर केस पीड़िता की बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ शिकायत में झलका दर्द, कैसे चला लगातार रेप वीडियो और ब्लैकमेलिंग का खेल

Unnao Rape Survivor Statement in AIIMS: उन्नाव रेप मामले की सुनवाई के लिए एम्स में लगा कोर्ट, आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की पेशी, जज ने दर्ज किया पीड़िता का बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App