नई दिल्ली. अमेरिका के ह्यूस्टन में मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने और सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग एनआरजी स्टेडियम पहुंचे.  सामुदायिक समूह टेक्सास इंडिया (टीआई) फोरम की ओर से  आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्ग अमेरिकी-भारतीयों लोगों ने पीएम मोदी का उत्साह बढ़ाया. पीएम मोदी के अनुसार, 50,000 से ज्यादा लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया. यहां तक कि मंच पर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आने के लिए भीड़ ने दो घंटे तक इंतजार किया. एनआरजी स्टेडियम में भारतीय झंडे और नमो जर्सी के साथ, भीड़ ने मोदी, मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस इवेंट के खास अनुभव को साझा किया. उन्होंने इस इवेंट की कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने इवेंट में शामिल हुए लोगों का धन्यवाद भी किया. पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मंच पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया.

इवेंट में पीएम मोदी ने कहा, आप हमारे दोनों राष्ट्रों के बीच संबंधों की मजबूती और गहराई को महसूस कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, रिश्तों के दिल में आप लोग हैं. ह्यूस्टन से हैदराबाद, बोस्टन से बेंगलुरु, शिकागो से शिमला, लॉस एंजिल्स से लुधियाना तक. ट्रम्प ने पहले ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत बना दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कई अहम बातें भी कहीं. अपने इस संबोधन की वीडियो और फोटो पीएम मोदी ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकाउंट से शेयर की हैं. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ये रहा हाउडी मोदी का जवाब.

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, भारत ऊंचे लक्ष्य रखता है और उन्हें पाता है.

अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, कल्याण के कई उपाय और कई उल्लेखनीय विदाई.

इसके बाद उन्होंने लिखा, पिछले कुछ हफ्तों से एक महत्वपूर्ण विदाई, एक जिसने जम्मू और कश्मीर के लोगों के जीवन की बेहतर गुणवत्ता के लिए मंच तैयार किया.

उन्होंने लिखा, आज भारत का सबसे चर्चित शब्द है- विकास. आज भारत का सबसे बड़ा मंत्र है- सबका साथ-सबका विकास. आज भारत की सबसे बड़ी नीति है- जनभागीदारी. आज भारत का सबसे प्रचलित नारा है- संकल्प से सिद्धि. आज भारत का सबसे बड़ा संकल्प है- न्यू इंडिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद करते हुए उन्होंने लिखा, डियर पोटस, डोनाल्ड ट्रंप, ह्यूस्टन में हाउडी मोदी में आपकी उपस्थिति भारत-अमेरिका संबंधों में एक वाटरशेड का क्षण था. कार्यभार संभालने के बाद से, आप भारत और भारतीय समुदाय के एक दृढ़ मित्र रहे हैं. आपकी उपस्थिति भारत और भारतीय प्रवासी के प्रति आपके सम्मान को इंगित करती है.

उन्होंने लोगों का इवेंट में आने पर धन्यवाद किया और लिखा, ह्यूस्टन के क्षण जो हमेशा मेरी स्मृति का हिस्सा बने रहेंगे. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो हाउडी मोदी कार्यक्रम के लिए आए. यह कार्यक्रम जीवंत था, भारतीय संस्कृति की विशिष्ट विशेषताओं और भारतीय प्रवासी की उपलब्धियों को प्रदर्शित करता है.

उन्होंने ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी इवेंट की कुछ और तस्वीरें साझा की.

PM Narendra Modi in New York: पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, जलवायु परिवर्तन पर यूएनएसजी शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Howdy Modi NRG Stadium Houston PM Narendra Modi Full Speech: ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर