नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक में सभी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वो समय से ऑफिस पहुंचें और वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम ना करें. शपथग्रहण के बाद पहली बार मंत्रियों से मिल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी वरिष्ठ मंत्रियों से कहा है कि वो अपनी जिम्मेदारियों को संभाल लें और काम शुरू करें.

राज्यमंत्रियों की जिम्मेदारी को ज्यादा बताते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि कैबिनेट मंत्री सभी महत्वपूर्ण फाइलें राज्य मंत्रियों को भी भेजेंगे. उन्होंने कहा कि इससे प्रोडक्टिविटी बढ़ेगी.सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा है कि फाइलों पर जल्दी स्वीकृति के साथ कैबनिट मंत्री और उनसे जुनियर सहकर्मी साथ बैठ सकते हैं ताकि जल्द से जल्द प्रपोजल को पास किया जा सके.

पीएम मोदी ने कहा कि सभी मंत्री समय पर ऑफिस आएं और कुछ समय मिनिस्ट्री में होने वाले लेटेस्ट डेवलपमेंट के बारे में अधिकारियों से बात करें साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मंत्री वर्क फ्रॉम होम करने से बचें.इसके अलावा उन्होंने कहा कि मंत्री रेगुलर बेसिस पर लोगों के अलावा सांसदों से भी मिलें. साथ ही साथ अपने राज्य के सांसदों से भी लगातार मिलते रहें और बात करते रहें. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि मंत्री और सांसद में कोई खास फर्क नहीं है.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने मंत्रियों से पांच साल का एजेंडा बताने को कहा है और साथ ही साथ 100 दिनों का एक्शन प्लान उनके साथ साझा करने को कहा है. इस बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार से शुरू होने वाले संसदीय सत्र का कैसे पूरा इस्तेमाल किया जाए इसपर प्रेजेंटेशन भी रखी. तोमर पिछली एनडीए सरकार में संसदीय कार्य राज्य मंत्री थे. इसके अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट से संबंधित आंकड़े भी पीएम मोदी के सामने रखे जो केंद्रीय बजट 5 जुलाई को आने वाला है.

Rahul Gandhi Dissolves Congress Core Committee: लोकसभा चुनाव में हार पर कांग्रेस कोर मीटिंग के बाद राहुल गांधी ने भंग की कांग्रेस कोर कमेटी

Rahul Gandhi Mocks Yogi Aaditynath on Journalist Arrest: राहुल गांधी का योगी आदित्यनाथ पर तंज, मेरे खिलाफ झूठ लिखने वाले पत्रकार जेल जाते तो चैनल अखबार में स्टाफ की कमी हो जाती

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर