Monday, October 3, 2022

कोई पेट्रोल भी मुफ्त में.. रेवड़ी कल्चर पर फिर एक बार बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पानीपत में 909 करोड़ रुपये की लागत से 35 एकड़ में बने सेकेंड जेनरेशन (2जी) के एक एथेनॉल प्लांट का वर्चुअल माध्‍यम से उद्घाटन किया, और इसके बाद पीएम ने पिछले दिनों काले कपडे पहनकर सरकार का विरोध करने पर विपक्ष को घेरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस को जहाँ नकारात्मकता के भंवर में फंसा बताया तो आम आदमी पार्टी को रेवड़ी कल्चर पर घेरा.

पीएम ने क्या कहा ?

पीएम ने रेवड़ी कल्चर पर आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा ऐसे लोगों की मानसिकता को समझना बहुत ज़रूरी है. अगर राजनीति में ही स्वार्थ होगा, तो कोई भी आकर पेट्रोल-डीजल भी मुफ्त देने की घोषणा कर सकता है, ऐसे कदम हमारे बच्चों से उनका हक छीनेंगे, देश को आत्मनिर्भर बनने नहीं देंगे. ऐसी स्वार्थ भरी नीतियों से देश के ईमानदार टैक्स पेयर का बोझ तो बढ़ता ही रहेगा, इसलिए इन लोगों से सावधान रहने की ज़रूरत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसी स्वार्थ भरी नीतियों से देश के ईमानदार टैक्सपेयर का बोध तो समय के साथ बढ़ता ही जाएगा, अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ऐसे ऐलान करने वाले कभी नई तकनीक पर निवेश नहीं करेंगे और न ही करने देंगे. वे किसानों से झूठे वादे करेंगे, लेकिन उनकी आय बढ़ाने के लिए कभी एथेनॉल के प्लांट नहीं लगाने वाले हैं. वे बढ़ते प्रदूषण पर हवाई बातें करते रहेंगे, लेकिन समाधान से कोसो दूर भागेंगे. यह नीति नहीं बल्कि अनीति है, देश के सामने जो चुनौतियां हैं, उनसे निपटने के लिए साफ नीयत और नीति चाहिए, जिसपर काम हो. इसके लिए परिश्रम की पराकाष्ठा करनी पड़ती है, सरकार को बहुत सारी राशि निवेश करनी पड़ती है, ये मुफ्त में बांटने से विकास नहीं हो सकता.

 

बिहार: 8वीं बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

Latest news