केदारनाथ. PM Narendra Modi At Kedarnath: लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर उत्तराखंड स्थित बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए केदारनाथ पहुंचे और पूजा-अच्छा किया. 19 मई यानी रविवार को 8 राज्यों की 59 सीट पर होने वाले मतदान से पहले शनिवार सुबह पीएम मोदी ने बाबा केदारनाथ का दर्शन कर लोकसभा चुनाव 2019 में जीत का आशीर्वाद मांगा. साल 2014 में पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह चौथा केदारथान दौरा है. पिछले लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भी पीएम मोदी ने बाबा केदारनाथ धाम जाकर उनका दर्शन किया था.

यहां बता दूं कि दो दिवसीय दौरे में बाबा केदारनाथ के दर्शन के बाद विषेष पूजा की. विशेष पूजा के बाद पीएम मोदी गरुड़चट्टी गुफा में ध्यान लगाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी चारधाम यात्रा को लेकर हो रहे निर्माण कार्य का भी जायजा लेंगे और रात में केदारनाथ में ही रुकेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

केदारनाथ के बाद पीएम मोदी रविवार को बदरीनाथ धाम का दर्शन करने जाएंगे. उल्लेखनीय है कि राजनीतिक जीवन की शुरुआत से पहले अस्सी के दशक में पीएम मोदी ने करीब 50 दिन केदारपुरी में मंदाकिनी नदी के पास स्थित गरुड़चट्टी में समय बिताया था.

पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा से पहले पूरे केदारनाथ धाम को सजा दिया गया था. पीएम मोदी के साथ उत्तराखंड के सीएम के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत अन्य गणमान्य लोग भी थे. रविवार को पीएम मोदी बदरीनाथ पहुंचेंगे और फिर शाम तक दिल्ली पहुंचेंगे.

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वोटिंग है. पीएम मोदी लगातार दूसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं. पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के अजय राय चुनावी मैदान में हैं. आम चुनाव 2019 के सातवें यानी अंतिम चरण में यूपी, बिहार, पंजाब समेत 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होने हैं. पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव है.

लोकसभा चुनाव 2019 के बाकी 6 चरणों में हुए मतदान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं एनडीए और बाकी विपक्षी दलों में कड़ी टक्कर है और परिणाम कुछ भी हो सकता है.

PM Narendra Modi Amit Shah BJP Press Conference: आखिरी चरण के मतदान से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की जगह प्रेस अपीयरेंस कर मॉस्टरस्ट्रोक खेल गए पीएम नरेंद्र मोदी?

Rahul Gandhi Attacks Narendra Modi: राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी घंटे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के आइडिया को खत्म कर दिया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर