नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी को हर तरफ से बधाई मिल रही है. चाहे बीजेपी, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के लोग हों, बॉलीवुड के कलाकार हों या उनके संसदीय क्षेत्र बनारस की जनता. यहां तक की उनकी राजनीतिक विरोधी समझी जाने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उन्हें ट्विटर पर बधाई दे दी है. बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन सप्ताह को स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तौर पर मना रही है. इस दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का कचरा साफ किया जा रहा है. वहीं पीएम मोदी अपना जन्मदिन सरदार सरोवर बांध पर मना रहे हैं. इसके बाद वह अपनी मां हीरा बा से मिलने जाएंगे. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनके कार्यक्रम से जुड़ी हर लेटेस्ट अपडेट पढ़ें यहां.

पढ़ें लाइव अपडेट्स

 

Live Blog

हमारी सरकार ने 100 दिन में किए कई बड़े फैसले: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने 100 दिनों में कई बड़े फैसले किए हैं. इसमें किसान, अर्थव्यवस्था समेत कई बड़े फैसलों को लिया गया है. हमारी नई सरकार पहले से भी तेज गति से काम करेगी और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करेगी.

हमारी सरकार ने 100 दिन में किए कई बड़े फैसले: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने 100 दिनों में कई बड़े फैसले किए हैं. इसमें किसान, अर्थव्यवस्था समेत कई बड़े फैसलों को लिया गया है. हमारी नई सरकार पहले से भी तेज गति से काम करेगी और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करेगी.

जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बहाएंगे विश्वास और विकास की गंगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि सरदार साहब की प्रेरणा से एक जरूरी फैसला देश ने लिया है. अब नये रास्ते पर चलने का फैसला लिया गया है. हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विश्वास और विकास की गंगा बहाएंगे. भारत की एकता और श्रेष्ठता के लिए आपका सेवक पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

सरदार पटेल का सपना आज हो रहा है पूरा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश आज सरदार पटेल के एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा होते देख रहा है. भारत आज उन कार्यों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है जो आजादी के बाद अधूरे रह गए थे.जम्मू कश्मीर में लद्दाख के लोग जो पिछले सत्तर सालों से भेदभाव, हिंसा और अलगाववाद से गुजर रहे थे उन्हें आज सही मायनों में न्याय मिल रहा है.

पीएम मोदी: आज गुजरता कितना आगे निकल गया है

मुझे याद है कि वर्ष 2000 में राजकोट, सुरेंद्रनगर और जामनगर में पानी पहुंचाने के लिए भारत के इतिहास में पहली बार पानी के लिए स्पेशल वाटर ट्रेन चलानी पड़ी थी. आज जब उन पुराने दिनों की याद करते हैं तो लगता है कि गुजरात कितना आगे निकल गया है.

फोटोग्राफी का हुआ करता था शौक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी समय मुझे फोटोग्राफी का शौक हुआ करता था, बाद में काम की व्यस्तता के चलते सब छूट गया. आज मेरा मन कर रहा था कि अच्छा होता अगर मेरे मेरे हाथ में आज कैमरा होता. ऊपर जो मैं दृश्य देख रहा हूं उसमें आगे जनसागर है और पीछे जलसागर है.

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: पीएम मोदी ने गरुडेश्वर दत्त मंदिर में की पूजा

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन के अवसर पर गुजरात के नर्मदा में स्थित गरुडेश्वर दत्त मंदिर में पूजा की. इस दौरान कई बीजेपी नेता मौजूद रहे.

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे पीएम मोदी को लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई दी है.

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर गुजरात के सरदार सरोवर बांध पर एकता नर्सरी पहुंचे

आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार सरोवर बांध पहुंचे हैं. पीएम मोदी वहां एकता नर्सरी का जायजा ले रहे हैं.

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: गुजरात के सरदार सरोवर बांध पर नर्मदा नदी की पूजा कर रहे हैं पीएम मोदी

अपना 69वां जन्मदिन मना रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में नमामि नर्मदा कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं.पीएम मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद हैं. पीएम मोदी यहां नर्मदा नदी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद मांगेंगे.

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: जंगल सफारी से लेकर कैक्टस पार्क का जायजा ले रहे हैं पीएम मोदी, साथ में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद

जंगल सफारी से लेकर कैक्टस पार्क का जायजा ले रहे हैं पीएम मोदी, साथ में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद हैं.

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: नमामि नर्मदे कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नमामि नर्मदे कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

https://twitter.com/ANI/status/1173798452993478657

PM Narendra Modi 69th Birthday Celebration Live Updates: सरदार सरोवर बांध पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर वो गुजरात के सरदार सरोवर बांध पहुंचे हैं. यहां नमामि नर्मदा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App