नई दिल्ली. मानव संसाधन और सुचना प्रसारण मंत्रालय सचिव पद पर रह चुके आईएएस अधिकारी अमित खरे को मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाकार ( PM Modi new adviser ) के रूप में नियुक्त किया गया है. सरकार की और से दी गई जानकरी के मुताबिक कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अमित खरे को प्रधानमंत्री का सलाकार बनाने पर मौहर लगाई हैआपको बता दें उनका रैंक भारत सरकार के सभी मौजूत सचिव जैसा होगा और उनकी ये नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस पर आधारित होगी।इसके अलावा पुनर्नियुक्ति के सभी नियम उनपर लागु होंगे।

एजुकेशन पालिसी में रहा है अहम रोल

इसी साल से लागु हुई एजुकेशन पालिसी के ड्राफ्ट और डिजिटल प्लेटफार्म के नियम तय करने में अमित खरे की अहम भूमिका रही है. नई नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के अंतर्गत 5+3+3+4 का पैटर्न फॉलो किया जाएगा। जिसमें 12 साल की स्कूली शिक्षा होगी और 3 साल की प्री स्कूली शिक्षा होगी।

आपको बता दे इससे पहले पूर्व कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा और सचिव रहे अमरजीत सिन्हा ने पीएमओ छोड़ा था.अमित खरे को स्पष्ट और अच्छे फैसले लेने के लिए जाना जाता है.वह उन कुछ सचिवों में से एक हैं, जिन्होंने एक साथ मानव संसाधन विकास मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कामकाज को संभाला है।

यह भी पढ़ें :

Restrictions lifted on Domestic flights : घरेलू विमानों से हटी पाबंदी, 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता से उड़ान

Anshu Malik in World Championship: इंजरी ने मुझे वर्ल्ड चैम्पियन नहीं बनने दिया : अंशू मलिक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर