National child award:

नई दिल्ली, National child award:  पीएम मोदी ने आज आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं से वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरिए बातचीत की. बता दिए कि ये पुरस्कार 6 श्रेणियों में असाधारण उपलब्धि हासिल करने वाले बच्चों को दिया जाता है और इस साल इस पुरस्कार के लिए से 61 बच्चों काे चुना गया था. इसमें 32 बच्चों को पिछले साल के लिए और 29 बच्चों को इस साल PMRBP-2022 के लिए सम्मानित करने के लिए चुना गया था.

वर्चुअल हुआ कार्यक्रम का आयोजन (National child award)

हर वर्ष बाल पुरस्कार विजेता हर साल गणतंत्र दिवस परेड में भी हिस्सा लेते हैं. और उन्हें यहीं प्रधानमंत्री के समक्ष उनकी असाधारण उपलब्धि के लिए उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा. हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से इस बार समारोह को वर्चुअली आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और राज्य मंत्री डॉ. मुंजपारा महेंद्रभाई भी शामिल हैं.

आपको इस सम्मान से दवाब में नहीं आना प्रेरणा लेनी है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए असाधारण प्रतिभा के दहनी बच्चो को संबोधित करते हुए कहा- आप सबको इन पुरस्कारों के लिए ढेरों बधाई. आज नेशनल गर्ल चाइल्ड डे भी है. मैं देश की समस्त बेटियों को भी बधाई देता हूं व शुभकामनाएं देता हूँ. आपके माता-पिता और टीचर्स को भी विशेष बधाई. निश्चित रूप से पुरस्कारों के साथ आपको जिम्मेदारी भी मिली है. अब आपसे सभी की अपेक्षा भी बढ़ गई है. इससे आपको दवाब नहीं लेना है बल्कि प्रेरणा लेते हुए लगातार आगे बढ़ना है.

 

यह भी पढ़ें:

Bihar Tourism Minister’s son opens fire : बिहार में मंत्री के बेटे ने बगीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर चलाई गोली, भीड़ ने कर दी पिटाई

SHARE