Sunday, June 26, 2022

पीएम मोदी ने योगी के आवास पर किया डिनर, इस बात के लिए की यूपी सरकार की तारीफ

लखनऊ ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके कुशीनगर में स्थित महापरिनिर्वाण मंदिर में दर्शन पूजन किया और उसके बाद पीएम लखनऊ पहुंचे. प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर नेपाल स्थित लुम्बिनी में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत के बाद कुशीनगर स्थित महापरिनिर्वाण मंदिर में दर्शन-पूजन किया. उसके बाद वह लखनऊ पहुंचे. लखनऊ पहुंच कर पीएम ने सीएम योगी और उनकें मंत्रियों से मुलाकात करीं. पीएम ने इस बीच यूपी सरकार के कामकाज को लेकर बाद की और सुझाव दिए.

मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई बैठक

रात्रिभोज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर मंत्रिपरिषद को संबोधित करते हुए मोदी ने हाल में हुए विधानसभा चुनावों में लगातार दूसरी जीत के बाद सरकार की बढ़ती जिम्मेदारी को चिन्हित किया. जानकारी के मुताबिक, कई कैबिनेट मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की नीतियों की प्रस्तुति दी, जबकि प्रधानमंत्री ने दक्षता में सुधार पर अपने विचार रखे. इस दौरान क्या बात हुई इसका आधिकारिक ब्योरा नहीं मिल सका है. लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने सरकार के कामकाज को और बेहतर बनाने तथा अन्य संबंधित मुद्दों पर अपनी बात रखी. पीएम ने मंत्रियों को समझाते हुए कहा कि सभी की अब ज्यादा जिम्मेदारी है क्योंकि जनता ने बीजेपी यानी आप सब को दुबारा चुना और तुम लोगों पर भरोसा किया है. अब हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम सबकों यूपी की आम आदमी को कुशल जीवन रोजगार, कानून व्यवस्था पर और जनता की सभी उम्मीदों पर खरा उतरना है.

पीएम मोदी ने दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को हिदायत दी कि वे ज्यादा से ज्यादा समय अपने क्षेत्रों में दे लोगों से संवाद करें और विकास योजनाओं का लाभ हर आम जन तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। वहीं, आगे कहा कि सुशासन से ही सत्ता के रास्ते खुलते हैं, सभी मंत्री जनता की सेवा के प्रति और भी ज्यादा अपना समर्पण दिखाएं.

मोदी ने योगी की प्रशंसा

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर  संतुष्ट नजर आए और उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा भी दी। पीएम ने योगी को बधाई देते हुए कहा कि पहले यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठते थे. लेकिन जब से आपकी सरकार आई है तब से कानून व्यवस्था बिल्कुल ठीक चल रही है. आगे योगी को बधाई देते हुए कहते है कि यूपी की कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है, यूपी की जनता माफिया, गुंडा राज से बाहर निकलने में कामयाब हुई। आप बहुत अच्छा काम कर रहे है

प्रधानमंत्री मोदी संग खिचांई फोटो

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्रियों और मंत्रिपरिषद के साथ फोटो भी खिंचवाई. प्रधानमंत्री के आने में एक घंटे से अधिक की देरी हुई. इससे पहले सोमवार को मोदी ने नेपाल के लुंबिनी से लौटे प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे और वहां भगवान बुद्ध की शयन मुद्रा की प्रतिमा का दर्शन-पूजन किया. प्रधानमंत्री ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर ‘चीवर’ वस्त्र अर्पित किया बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्तूप पर पूजा-अर्चना की थी. . इस दौरान मंदिर के पुजारियों ने प्रधानमंत्री को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भी भेंट की. प्रधानमंत्री मोदी नेपाल स्थित लुंबिनी में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीधे कुशीनगर पहुंचे.

 

यह भी पढ़े-

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news