नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली को देश की सियायत का केंद्र बिंदु माना जाता है. ऐसे में लोकसभा चुनाव 2019 को मद्देनजर रखते हुए आने वाले समय में देश के भविष्य के बारे में जानने के लिए इंडिया न्यूज ने शुक्रवार को आई नेक्सट कान्क्लेव (निर्वाचिका सभा) का आयोजन कराया. इस दौरान इडिया नेक्स्ट शो में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की थी. जिनमें भारत सरकार के रेलमंत्री और कोयला मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट के मंत्री पीयूष गोयल ने इस कार्यक्रम में अपनी सरकार बीजेपी की उपलब्धियों को गिनाया. इसके साथ ही पीयूष गोयल ने विपक्षी दल कांग्रेस के सहित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर जमकर निशान साधा था.

इंडिया न्यूज के इस इंडिया नेक्स्ट शो में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरन रिजिजू, पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के अलावा और अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहे. इसके अलावा रेलवे विभाग के साथ-साथ सियासी घमासान के बारे में पीयूष गोयल ने खुलखर बात की. आइए जानते इंडिया न्यूज के इस इंडिया नेक्स्ट शो के दौरान पीयूष गोयल की 10 बड़ी बातों के बारे में-

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे विभाग के विकास को लेकर क्या कहा-

  1. पीयूष गोयल ने यह बताया कि हमारी सरकार के दौरान पिछले पांच सालों में ट्रेन सिस्टम में काफी सुधार हुआ है.
  2. इसके साथ ही पीयूष गोयल ने बताया कि 6 हजार 400 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई और एलईडी लगाई जा रही हैं.
  3. पीयूष गोयल ने वंदे मातरम ट्रेन के बारे में भी यह जानकारी दी कि यह भारतीय रेल इतिहास में बहुत बड़ी कामयाबी है और आने वाले समय 130 वंदे भारत ट्रेनें देश में पटरियों पर दौड़ती हुई दिखाई देंगी.
  4. देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर 5 स्टार होटल जैसी साफ-सफाई की व्यवस्था कराई गई.
  5. पिछले दो साल में आप देख लें ट्रेन दुर्घटनाओं मे कमी आई है.
  6. वहीं आने वाले समय में रेलवे विभाग की तैयारियों को लेकर पीयूष गोयल ने कहा कि हमारे पास अगले 10 साल का पूरा प्लान तैयार है.
  7. वहीं  रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि 5 सालों में भारतीय रेलवे विभाग ने कई ऐतिहासिक बदलाव किए हैं. 

गौरतलब है कि इंडिया न्यूज के आई नेक्सट कान्क्लेव के दौरान जब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से देश में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीति के बारे में सवाल पूछा गया तो उस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीयूष गोयल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर खूब हमला बोला.

ममता बनर्जी सरकार पर जमकर बरसे पीयूष गोयल- 

  1. पीयूष गोयल ने ममता बनर्जी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा की हवा चल रही है, उससे लोग त्रस्त हैं.
  2. ममता बनर्जी अपने प्रदेश में इतनी कमजोर हो गई हैं कि एक खुली प्रतिस्पर्धा में लड़ने के बदले हिंसा पर उतर आयीं हैं.
  3. इसके साथ ही पीयूष गोयल ने बताया कि तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली ममता बनर्जी इस आम चुनाव में बहुत बुरी तरह हारेंगी और भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में एकतरफा जीत मिलने के पूरी उम्मीद है.

वो वहीं इंडिया न्यूज के इंडिया नेक्स्ट शो में रेल मंत्री पीयूष गोयल से देश की सबसे अधिक 80 लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश के बारे में लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लेकर सवाल पूछा गया तो पीयूष गोयल ने बताया कि यूपी में कोई सपा-बसपा-आरएलडी का गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं रोक सकता है. इस बार पीएम मोदी पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले और अधिक वोटों से विजय प्राप्त करेंगे.

BJP Leader Adds Chowkidar Before Name On Twitter: पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मंत्री जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद समेत कई बीजेपी नेताओं ने नाम के आगे चौकीदार लगाया

Piyush Goel On Twitter CEO: ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी की पेशी के मामले में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति लेंगे फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App