नई दिल्ली. मानसून सत्र के आखिरी दिन संसद में कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर हंगामा किया. इस दौरान लोकसभा में कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मैं अच्छा राफेल फाइटर प्लेन बना सकता हूं, कृपया मुझे इसे बनाने का कॉन्ट्रेक्ट दीजिए. सुनील जाखड़ ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों के सदस्य राफेल डील में कथित घोटाले की बात कहते हुए इसकी डील की जांच के लिए संयुक्त संसदीय कमिटी बनाने की मांग को लेकर वेल में आकर हंगामा कर रहे थे.

इस दौरान बीजेपी को घेरते हुए जाखड़ ने कहा कि मैं अच्छा राफेल बना सकता हूं. इसके लिए मैं कल रात से प्रैक्टिस कर रहा हूं. इस दौरान सुनील जाखड़ ने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सदन में राफेल जेट की कागज की प्रतिकृति पेश करने की अनुमति चाहता हूं. इसके बाद उन्होंने कागज की बनी प्रतिकृति दिखाई. शुक्रवार को मॉनसून सत्र का आखिरी दिन था जो कि राफेल डील पर हंगामे की भेंट चढ़ गया.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर लगातार बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं. विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था. इसके बाद से वे लगातार बीजेपी को घेरते रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में भी राफेल डील पर सवाल उठाए. यहां राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी के लोगों ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे लेकिन आए नहीं. भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ. राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट तैयार था. इसमें 540 करोड़ रुपए का हवाई जहाज जादू से 1600 करोड़ का हो गया.

मॉनसून सत्र के आखिरी दिन तक तीन तलाक बिल पर राज्यसभा में नहीं बनी सहमति, शीतकालीन सत्र के लिए टला

राफेल डील पर मोदी सरकार के खिलाफ सोनिया गांधी समेत विपक्षी सांसदों का हल्ला बोल, JPC जांच की मांग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App