भुवनेश्वर: भारतीय जनता पार्टी की ओडिशा इकाई ने शुक्रवार को कहा कि वह चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव में पुरी सीट से चुनाव लड़ें. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा ने कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड के समक्ष पीएम मोदी को पुरी से लोकसभा में उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव पेश करेंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा ने संवाददाताओं से कहा, ”इस संबंध में अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड लेगा.”

हालांकि, 2014 के लोकसभा चुनावों में पुरी में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन पार्टी के राज्य नेतृत्व का ऐसा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी की उम्मीदवारी राज्य के तटीय इलाके में राजनीतिक स्थिति को बदल देगी. बता दें कि इस क्षेत्र को नवीन पटनायक की अध्यक्षता वाली सत्तारूढ़ बीजेडी का गढ़ माना जाता है.

2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार अशोक साहू बीजेडी के पिनाकी मिश्रा के खिलाफ 20.76 प्रतिशत वोट हासिल करके तीसरे स्थान पर रहे थे, जिन्होंने 50.33 प्रतिशत वोट हासिल किए थे. पिनाकी मिश्रा ने ये सीट जीती, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार सुचामिता मोहंती दूसरे स्थान पर रहीं थीं. पुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत सात विधानसभा सीटों में से केवल एक सीट (चिलिका) बीजेपी के पास है जबिक शेष छह सीटों पर बीजेडी का कब्जा है.

पुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत सात विधानसभा सीटों में से केवल एक सीट (चिलिका) बीजेपी के पास है जबिक शेष छह सीटों पर बीजेडी का कब्जा है. जिनमें बलिपटना,पीपली, सत्यबादी, पुरी, ब्रह्मगिरी और रणपुर सीटे से बीजेडी ने जीत हासिल की.

PM पद की उम्मीदवारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- अगर सहयोगी दल चाहेंगे तो जरूर बनूंगा

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, आजादी की लड़ाई में बीजेपी-RSS नेताओं के घर का एक कुत्ता तक नहीं मरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App