Sunday, September 25, 2022

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार ! मंत्रालय बंटते ही JDU में फूट

पटना, बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हो गया है. नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार होते ही विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया. वहीं, मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिए जाने से नेताओं की नाराज़गी साफ़ झलक रही है. इस कड़ी में, सबसे पहले जेडीयू के उपेंद्र कुशवाहा मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के बाद नाराज होकर पटना से बाहर चले गए, और अब जेडीयू के चार विधायकों के भी नाराज़गी के चर्चे हैं. मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह से ये इन सभी विधायकों ने दूरी बनाई. इस दौरान ये सभी विधायक एक साथ बैठे भी नज़र आए. इन विधायकों में पंकज मिश्रा, सुदर्शन, संजीव कुमार और राज कुमार सिंह शामिल रहे. इसी कड़ी में, डॉ संजीव कुमार ने एक ट्वीट करते हुए विधायकों की फोटो के साथ लिखा – तुम से पहले वो जो शख्स यहां तख्त-नशीं था, उसे भी अपने खुदा पर इतना ही यकीं था.

नाराज़ होकर उपेंद्र कुशवाहा आए दिल्ली

जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज बताए जा रहे है. नीतीश कुमार पर भाजपा के हमलों का चुन-चुन कर जवाब देने वाले उपेंद्र कुशवाहा को पूरी उम्मीद थी कि उन्हें नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में जगह देंगे. लेकिन उनका नाम जब मंत्रियों की सूची में शामिल नहीं किया गया तो वह नाराज होकर पटना से बाहर चले गए, बताया जा रहा है कि कुशवाहा पटना छोड़कर दिल्ली आ गए हैं.

कांग्रेस के विधायकों ने भी शपथ ग्रहण से बनाई दूरी

वहीं कांग्रेस के भी दो विधायक नीतीश मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहे हैं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक अजय कुमार शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए, इससे पहले सोमवार को भी कांग्रेस नेताओं के नाराज़गी की खबरें आई थी, जिसके बाद सदाकत आश्रम के बाहर कांग्रेस नेताओं ने बिहार भक्तचरण दास के साथ गाली गलौंच भी की थी. बीते दिनों मंत्रिमंडल में जगह को लेकर भक्तचरण दास ने तेजस्वी यादव से मुलाक़ात की थी, लेकिन इस मुलाक़ात में भी दाल नहीं गली.

 

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा: ITBP जवानों से भरी बस पलटी, 6 सुरक्षाकर्मी शहीद

Latest news