Friday, September 30, 2022

आरसीपी सिंह पर खुलकर बोले नीतीश, कहा- बहुत अधिकार दिए थे, लेकिन बहुत गड़बड़ की

पटना, महागठबंधन के साथ मिलकर बिहार की सरकार चला रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बेहद करीबी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, नीतीश कुमार ने कहा कि आरसीपी सिंह को बहुत अधिकार दिए थे, लेकिन उन्होंने बहुत गड़बड़ की. शुक्रवार को नीतीश कुमार पटना में ‘बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस’ कार्यक्रम में पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने आरसीपी सिंह पर खूब निशाना साधा.

क्यों भड़के नीतीश

नीतीश कुमार ‘बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि उन्होंने अच्छा नहीं किया. जेडीयू ने उन्हें बहुत सम्मान दिया, पार्टी का अध्यक्ष भी बना दिया. बाद में जब वो केंद्रीय मंत्री बन गए तब जेडीयू उनसे पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के लिए कहा था. बता दें कि आरपीसी सिंह ने हाल ही में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है क्योंकि पार्टी ने उन्हें तीसरी बार राज्यसभा भेजने से मना कर दिया था, जिसकी वजह से उन्हें मोदी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

पार्टी के भीतर काफी समय से उपेक्षित हो रहे आरसीपी सिंह के सियासी भविष्य को लेकर सवाल पहले ही खड़े हो रहे थे, लेकिन वो अगला कदम क्या लेंगे, इसपर सभी की नज़र टिकी थी. अपने इस्तीफे आरसीपी सिंह ने कहा था- इस पार्टी में कुछ नहीं बचा है. ये एक डूबता हुआ जहाज है. हमसे चिढ़ है, तो हमसे निपटो, हमारे पास विकल्प खुले हुए हैं.

मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द

बीती 10 अगस्त को बिहार में नया इतिहास लिखा गया, जिसके मुताबिक आरजेडी के समर्थन से अब नीतीश कुमार नई सरकार बना चुके हैं. नीतीश कुमार ने 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, दूसरी तरफ लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री की कुर्सी मिली. अब जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है, अटकलें हैं कि लालू की मुहर से ही मंत्रिमंडल में एंट्री मिल सकेगी. ऐसे में तेजस्वी यादव नामों की सूची लेकर दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पर पहुँच गए हैं और मंत्रिमंडल के नामों पर मुहर लगने के बाद जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

 

Latest news