Friday, February 3, 2023
spot_img

मिशन 2024 पर नीतीश! कल दिल्ली में विपक्ष के इन बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का साथ छोड़ने और राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस एवं वाम दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार दिल्ली आए है. नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात से पहले आरजेडी प्रमुख लालू यादव से भी मुलाकात की थी, कहा तो ये भी जा रहा है कि नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विपक्ष के कुछ अन्य नेताओं से भी मिल सकते हैं.

विपक्षी एकजुटता पर क्या बोले नीतीश

लालू यादव से मुलाकात के बाद जब मीडिया ने नीतीश से पीएम पद की दावेदारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई आकांक्षा नहीं है. वहीं विपक्षी एकता पर नीतीश कुमार ने कहा कि अगर समूचा विपक्ष एकजुट होगा तो अच्छा माहौल बनेगा. बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड ने हाल ही में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA का साथ छोड़ा है और अब उन्होंने फिर एक बार आरजेडी और कांग्रेस के साथ महागठबंधन की सरकार बना ली है.

आज नीतीश कुमार ने राहुल गाँधी से मुलाकात की है. अब कल वो विपक्ष के अन्य नेताओं से मिलने वाले हैं. कल नीतीश सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से 11:30 में मुलाकात करने वाले हैं. वहीं सीपीआई महासचिव डी राजा से भी वो मिलने वाले हैं, उनकी ये मुलाकात दोपहर 12:15 बजे होगी. इसी क्रम में कल नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 1:30 बजे मिलने वाले हैं. अरविन्द केजरीवाल के आवास पर ये मुलाकात होगी. अंत में नीतीश कुमार 4:00 बजे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से मिलने वाले हैं. चौटाला के आवास पर ही नीतीश और उनकी मुलाकात होने वाली है.

 

Cyrus Mistry: सीट बेल्ट नहीं लगाने की वजह से हुई साइरस मिस्त्री की मौत? जानें एक्सिडेंट की बड़ी बातें

Latest news