IND vs AUS Final: ‘क्या अमित शाह बॉलिंग करेंगे और नरेंद्र मोदी बैटिंग?, मैच देखने जा रहे पीएम मोदी पर संजय राउत का तंज

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। एक लाख 30 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में आज होने वाले रोमांचक मैच में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस भी शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के इसमें शामिल होने का भी कार्यक्रम है। अब इस पर भी राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद संजय राउत ने इस महामुकाबले को राजनीतिक कार्यक्रम बनाने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया है।

क्या बोले राउत?

संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से ही हर चीज को उनका राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि इस देश में जब से केंद्र और कई प्रदेश में मोदी सरकार आई है, हर चीज पर राजनीतिक आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में राजनीति करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन अहमदाबाद में अब ऐसा किया जा रहा है। संजय ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि यहां पर जैसे प्रधानमंत्री मोदी बॉलिंग करेंगे, अमित शाह बल्लेबाजी करेंगे और भाजपा नेता बाउंड्री पर खड़े होंगे।

महामुकाबला आज

हर चार साल के बाद क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाता है। आज एक बार फिर वही दिन आ गया है। विश्व कप का फाइनल मुकाबला है और क्रिकेट जगत के सबसे बड़े स्टेडियम में वर्ल्ड क्रिकेट की दो दिग्गज टीमें टकराने वाली हैं। पांच बार की वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया और दो बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम के बीच यह मुकाबला दोपहर दो बजे शुरू होना है। इस बड़े मैच के पहले और बीच में कई सारे इवेंट्स होने हैं। एयर शो और दुआ लीपा की परफॉर्मेंस के साथ ही और भी बहुत कुछ खास होने वाला है।

कैसा रहा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 150 मैच हुए हैं। इनमें ज्यादातर मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। कंगारू टीम ने कुल 83 मैच अपने नाम किए हैं। वहीं टीम इंडिया के हिस्से 57 जीत आई है। वहीं बाकी मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। अगर दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों को देखा जाए तो टीम इंडिया हावी रही है। टीम इंडिया ने तीन मुकाबले जीते हैं। जिस मैदान पर आज का फाइनल मैच खेला जाना है, वहां भी यह दोनों टीमें तीन बार पहले भी खेल चुकी हैं। यहां भी भारतीय टीमने दो मुकाबले जीते हैं।

Latest news