मुंबई. महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना ( महा विकास अघाड़ी ) की सरकार बनने के बाद विधानसभा सत्र में सीएम उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को लेकर चर्चा की. उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे हमेशा हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हे हैं. उन्होंने कहा कि वे कभी भी हिंदुत्व की विचारधारा को नहीं छोड़ेंगे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता नाना पटोले को स्पीकर बनने पर भी बधाई व्यक्त की. 

पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष नेता बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे उनके दोस्त हैं, इसलिए उद्धव कभी भी पूर्व मुख्यमंत्री को विपक्षी नेता रूप में नहीं देखते हैं. उद्धव ठाकरे ने तंज भरे अंदाज में आगे कहा कि वे लोगों को आश्वस्त करते हैं कि कुछ भी आधी रात को नहीं करेंगे और जो करेंगे लोगों के हित के लिए करेंगे.

किसानों की समस्याओं को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने सदन में कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार का उद्देश्य ने सिर्फ किसानों का कर्जा माफ करता है बल्कि सरकार को उनकी परेशानियों को भी दूर करना है.

देवेंद्र फडणवीस ने दो पंक्तियों के जरिए साधा सत्ताधारी उद्धव बालासाहेब ठाकरे सरकार पर निशाना

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष में बैठे पूर्व मुख्य़मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी नई सरकार पर निशाना साधने में कोई कमी छोड़ी. सदन के पहले दिन से ही हमलावर देवेंद्र फडणवीस ने कहा सदन में भाषण के दौरान 4 लाइनों की कविता सुनाकर राज्य में अपनी वापसी की हिम्मत दिखाई.

देवेंद्र फडणवीस ने सदन में भाषण के दौरान कहा ” मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं लौटकर वापस आउंगा. खुद देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपनी वीडियो शेयर की जिसमें वे दो पंक्तियां पढ़ते नजर आ रहे हैं.

महा विकास अघाड़ी की सरकार में अभी भी मंत्रियों के विभागों को बंटवारा नहीं

शरद पवार की एनसीपी, सोनिया गांधी की कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने मिलकर सरकार तो बना ली लेकिन अभी तक तीनों दल मिलकर विभागों का बंटवारा नहीं कर पाए हैं. हालांकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा.

गुरुवार को उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली. इस दौरान एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के 2-2 मंत्रियों ने भी शपथ ली. जिसके बाद 28 नवंबर को महा विकास अघाड़ी की सरकार ने 169 विधायकों के समर्थन के साथ फ्लोर टेस्ट पास किया. हालांकि, बीजेपी ने इस दौरान वॉक आउट कर दिया और विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

Shiv Sena NCP Congress Govt in Maharashtra: एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की सरकार, उद्धव ठाकरे- एक्सीडेंटल सीएम ऑफ महाराष्ट्र

Rahul Bajaj Criticizes Narendra Modi Government: अमित शाह के सामने पीएम नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर बरसे बिजनेसमैन राहुल बजाज, कहा- कारोबारियों में असंतोष, आलोचना से डरते हैं लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App