Saturday, December 3, 2022

ED की कार्रवाई के बाद कांग्रेस का आरोप- सोनिया, राहुल के घर को पुलिस ने घेरा

नई दिल्ली, नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की, बुधवार को जांच एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ताला लगा दिया और बाहर नोटिस चस्पा कर दिया कि “जांच अधिकारियों की अनुमति के बिना दफ्तर नहीं खोला जा सकता.” इसके बाद कांग्रेस मु्ख्यालय के बाहर नाकाबंदी भी कर दी गई और भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के सांसद राहुल गांधी के आवास के आसपास की भी सुरक्षा बढ़ा दी है. अब ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह, पी. चिदंबरम और पार्टी के अन्य नेता पार्टी मुख्यालय पहुँच गए हैं.

कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस

यंग इंडिया का दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें जयराम रमेश, अजय माकन और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल थे. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस मुख्यालय के साथ-साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों को भी पुलिस ने घेर लिया है.

जयराम रमेश ने कहा कि दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने कांग्रेस हेडक्वार्टर, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर को घेर लिया है. वहीं, अजय माकन बोले कि 5 अगस्त को कांग्रेस महंगाई के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने वाली थी. इसका ऐलान पिछले शनिवार को किया गया था, लेकिन आज हमारे पास डीसीपी की तरफ से लेटर आया कि कांग्रेस कोई प्रदर्शन नहीं कर सकती. और ये लेटर मिलने के बाद कांग्रेस मुख्यालय और राहुल-सोनिया के घरों को पुलिस द्वारा घेर लिया गया.

इस प्रेस कांफ्रेंस में अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि महंगाई की बात ना हो इसलिए डर का माहौल बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी, कांग्रेस पार्टी के साथ आतंकियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है.

 

Taiwan vs China: स्पीकर पेलोसी के दौरे से क्यों बौखलाया ड्रैगन, चीन-ताइवान के बीच विवाद क्या है?

Latest news