PM Narendra Modi At Kedarnath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ स्थित 12,000 फीट ऊंची गुफा में योग साधना शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे से संकेत मिल रहे हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या भगवान शिव में उनकी आस्था 23 मई को चुनाव परिणाम में असर दिखाएगी? शनिवार सुबह बाबा केदारनाथ का दर्शन करने के बाद पीएम मोदी केदारनाथ में स्थित एक पवित्र गुफा तक पैगल गए. यह गुफा समुद्र तल से करीब 12,000 फीट ऊंची है. पीएम मोदी यहां शाम तय शिव की साधना करेंगे.

गुफा में योग साधना शुरू करने से पहले पीएम मोदी ने केदारनाथ में चारधाम यात्रा को लेकर चल रहे विकास और निर्माण कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और फिर काफिले के साथ रूद्र गुफा पहुंचे. पीएम मोदी पैदल ही गुफा तक पहुंचे, इस दौरान उनके साथ सुरक्षाकर्मी और अधिकारी गण थे.

केदारनाथ के बाद पीएम मोदी रविवार को बदरीनाथ धाम के दर्शन के लिए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि राजनीतिक जीवन की शुरुआत से पहले अस्सी के दशक में पीएम मोदी ने करीब 50 दिन केदारपुरी में मंदाकिनी नदी के पास स्थित गरुड़चट्टी में समय बिताया था.

रूद्र गुफा पिछले साल ही बनाई गई है. केदारनाथ धाम के विकास का जिम्मा संभालने के बाद प्रधानमंत्री ने इस गुफा को बनाने के निर्देश दिए थे. रूद्र गुफा प्राकृतिक नहीं है. इस गुफा में योग, ध्यान, मेडिटेशन और अध्यात्मिक शांति के लिए सभी सुविधाएं जुटाई हैं. रूद्र गुफा में टॉइलेट, बिजली और टेलीफो जैसी आधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था है.

PM Narendra Modi At Kedarnath: लोकसभा चुनाव 2019 रिजल्ट से पहले बाबा केदारनाथ की शरण में पीएम नरेंद्र मोदी, विशेष पूजा के बाद गुफा में लगाएंगे ध्यान, रविवार को जाएंगे बदरीनाथ

PM Narendra Modi First Press Conference: पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए पीएम नरेंद्र मोदी बोले- अमित शाह जवाब देंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर