वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का 40 प्रतिशत सर्वेक्षण आज पूरा हो गया है. आज सर्वे का पहला दिन था. इस बीच बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि कुरान और इस्लाम में कहीं भी ज्ञानवापी जैसा शब्द नहीं है।

‘ज्ञानवापी जैसे शब्द को कुरान-इस्लाम में जगह नहीं पाता’

सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि भारत अटक से कटक तक और कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक है। जो भी भारतीय संविधान के खिलाफ कुछ करेगा, उसके खिलाफ संवैधानिक कार्रवाई होगी। ज्ञानवापी जैसे शब्द को कुरान और इस्लाम में जगह नहीं मिलती। ज्ञानवापी नाम का मतलब ज्ञान की झील, ज्ञान का कुआं होता है। इस शब्द से स्पष्ट है कि वह स्थान ज्ञान दाता भगवान शिव का है। इसलिए इस पर कोई विवाद नहीं है।

कुतुब मीनार और ताजमहल पर क्या कहा?

साक्षी महाराज ने कहा कि कुतुब मीनार और ताजमहल की एक और बात है। मथुरा में जो मस्जिद है, उसे आक्रमणकारियों ने तोड़कर बनवाया था। मामला कोर्ट में है, जो फैसला आएगा वह मंजूर होगा। ताजमहल की विवेचना होगी. पुरातत्व विभाग जांच करेगा। जो होगा वह साक्षी महाराज की मांग पर नहीं, पुरातत्व विभाग की मांग पर होगा। अगर मदरसे राष्ट्रवाद की ओर बढ़ते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।

साक्षी महाराज का ओवैसी को जवाब

उन्होंने कहा कि ओवैसी जो कहते हैं, उसका कोई मतलब नहीं है। वह केवल मुसलमानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। महंगाई बढ़ रही है तो ठीक है, लेकिन महंगाई कम करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें कोई न कोई योजना बनाती रहती हैं.बीजेपी सांसद ने कहा कि भारत कांग्रेस आजाद हो गई है। अब देश की जनता कांग्रेस को बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे कुछ स्थानों पर कांग्रेस दिखाई दे रही है जैसे गेहूं में कंडुआ रोग होता है। उनके पास सोनिया और राहुल के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। वह परिवार से बाहर नहीं निकल सकता।

 

यह भी पढ़ें-

दिल्ली: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, NDRF का बचाव अभियान जारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर