कोलकाता, पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब गृह मंत्री अमित शाह के सीएए वाले बयान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने जवाब में कहा, CAA बिल लैप्स हो गया है. साथ ही ममता बनर्जी ने इस बिल को संसद में न लाने को लेकर सवाल उठाए हैं.

क्या बोलीं सीएम ममता बनर्जी?

आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के बाद अपने पहले दौरे पर हैं. जहां उन्होंने आज (5 मई) को उत्तरी बंगाल के सिलीगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कई बार ममता सरकार पर निशाना साधा. अब गृह मंत्री के इस संबोधन का जवाब सीएम बनर्जी ने दिया है. पश्चिम बंगाल सीएम ने कहा, लोकतांत्रिक ढांचे को ध्वस्त करने के लिए कुछ भी न करें, जनता आपको मुँह तोड़ जवाब देगी. आगे ममता बनर्जी ने उन्हें आग से न खेलने की भी हिदायत दी है.

गृह मंत्री द्वारा ममता सरकार पर उठाए गए सवालों को लेकर किये गए बयानों का भी सीएम ममता बनर्जी ने जवाब दिया है. उनके शब्दों में, वो गृह मंत्री है इसलिए उनको दिल्ली देखना चाहिए. दिल्ली के जहांगीरपुरी, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में क्या हुआ, उन्हें वो देखना चाहिए. उनके पास बंगाल नहीं है इसलिए बंगाल के बारे में उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए. इसके अलावा दीदी ने केंद्र सरकार पर भी ढ़ाबा बोलते हुए कहा, ‘बीजेपी का विभाजन कर रही है’

CAA बयान पर दी अपनी प्रतिक्रिया

पश्चिम बंगाल सीएम ने आगे कहा कि CAA यानि नागरिक संसोधन अधिनियम बिल अब लैप्स हो चुका है. उन्होंने आगे गृह मंत्री की कार्यप्रणाली पर सवाल किया कि वे इस बिल को संसद में क्यों नहीं ला रहे हैं? मैं नहीं चाहती कि नागरिकों के अधिकारों पर किसी भी प्रकार का अंकुश लगे. उन्होंने जनता तक अपना संदेश पहुंचाते हुए कहा, हम सभी को साथ रहना है, एकता ही हमारी ताकत है. आज अमित शाह यहां केवल बीएसएफ के राजनीतिक क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए आये.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर