Wednesday, December 7, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

मैच देखने वाले Rahul Gandhi के वीडियो पर बोले प्रमोद कृष्णम- MCD नतीजे भी...

0
नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी यानी दिल्ली के नगर निगम चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. दिल्ली एमसीडी में पहली बार आम आदमी...

Astro: इन चीजों को सपने में देखना होता है बेहद शुभ, मिलती है तरक्की...

0
Astro: सपना देखना एक आम बात है और ये ऐसी चीज है जिस पर हमारी मर्ज़ी नहीं चलती। सपना कभी-कभी आपको खुश करता है...

गर्भवती कनाडियन महिला ने लगाई मदद की गुहार, भारतीय ससुराली मांग रहे आईफोन

0
नई दिल्ली : कई भारतीय इस वहम का शिकार होते हैं कि विदेश में काम करने वाला प्रत्येक व्यक्ति बेहद अमीर और आर्थिक रूप...

Mamata Banerjee: ममता बनर्जी के खिलाफ पुलिस में शिकायत, मुंबई में बैठकर गाया था अधूरा राष्ट्रगान

मुंबई. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) के खिलाफ भाजपा नेता ने मुंबई में शिकायत दर्ज करवाई है, ममता के खिलाफ राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप है.

ममता की बढ़ी मुश्किलें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. ममता का पूरा ज़ोर इस समय ‘मिशन 2024’ पर है. इसी क्रम में वो तीन दिन के मुंबई दौरे पर पहुंची थी. लेकिन, उनका यह दौरा ही अब उनके मुश्किलों की वजह बनते जा रहा है. ममता बनर्जी के खिलाफ मुंबई में भाजपा नेता ने शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने ममता के खिलाफ राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया है.

भाजपा नेता शहज़ाद पूनावाला ने ममता की वीडियो ट्वीट करते हुए शिवसेना और एनसीपी पर सवाल उठाते हुए लिखा कि क्या अब खुद को राष्ट्रवादी बताने वाली पार्टियां शिवसेना और एनसीपी ममता के खिलाफ राष्ट्रगान का अपमान करने के जुर्म में एफआईआर दर्ज करवाएंगी या कोई कार्रवाई करेंगी. या फिर इनके लिए राजनैतिक सहूलियत के चलते देश की अस्मिता और चिन्हों का अपमान जायज है.

दरअसल, इस वीडियो में ममता बैठकर राष्ट्रगान गाते हुए देखी जा रही हैं, फिर वह खड़ी होती हैं और अचानक राष्ट्रगान बीच में ही खत्म कर जय महाराष्ट्रा बोलकर बैठ जाती हैं. यानी कि पहले वो बैठकर राष्ट्रगान गाती हैं, फिर 2-4 लाइन गाने के बाद खड़ी होती हैं लेकिन पूरा राष्ट्रगान नहीं गाती हैं और बीच में ही खत्म कर बैठ जाती हैं. 

ममता और शरद पवार की मुलाक़ात

ममता विपक्ष को एकजुट करने निकली हैं और यूपीए को लेकर सवाल उठा दिया है कि वो अब नहीं है.  इसी क्रम में ममता ने बीते दिनों शिवसेना सेना नेता आदित्य ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाक़ात की थी. इस मुलाक़ात के दौरान उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर ही निशाना साधा लेकिन यूपीए के अस्तित्व पर सवाल उठाकर सीधे सोनिया गांधी व राहुल गाधी पर वार किया.

यह भी पढ़ें:

Omicron in America: अमेरिका में भी मिला ओमिक्रॉन, अब तक 25 देशों में वैरिएंट की दस्तक

Death threat to Yogi Adityanath उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद फाख्ता

 

Latest news